A
Hindi News एजुकेशन VIDEO: सिर पर पगड़ी, हाथ में मेंहदी... सूट-बूट पहन यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने एग्जाम सेंटर पहुंचा दूल्हा

VIDEO: सिर पर पगड़ी, हाथ में मेंहदी... सूट-बूट पहन यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने एग्जाम सेंटर पहुंचा दूल्हा

यूपी पुलिस की परीक्षा के दौरान एक अनोखा मामला देखने को मिला है। दरअसल एग्जाम सेंटर पर सूट-बूट पहने एक दूल्हा पहुंचा, जिसे देख सब हैरान हो गए।

Up police- India TV Hindi Image Source : INDIA TV परीक्षार्थी प्रशांत नामदेव

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में अनोखा नजारा देखने को मिला है। यहां जब पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान एक दूल्हा परीक्षा देने सेंटर पहुंच गया, उसे देखकर सभी लोग एकटक देखते ही रह गए। बाद में पता चलने पर लोगों ने उसका हौसला बढ़ाया। जानकारी के मुताबिक, दूल्हे का नाम प्रशांत नामदेव है। प्रशांत का कहना है कि वह देश की सेवा करना चाहता है और वह शादी से ज्यादा अपने करियर को महत्त्व देता है। शायद यही वजह है कि बारात ले जाने से पहले वह एग्जाम सेंटर पहुंच गया। लोग भी घर पर शादी की रस्म अदा करके पेपर देने आए दूल्हे को देख उसकी प्रशंसा कर रहे हैं।

बारात से पहले पहुंचा एग्जाम सेंटर

दरअसल, दूल्हा बारात से पहले पुलिस भर्ती की परीक्षा देने (एग्जाम सेंटर)कॉलेज पहुंच गया तो दूल्हे को देख सभी लोग हैरान रह गए। पुलिस भर्ती की परीक्षा 18 फरवरी को सेकेंड पाली में होनी थी और उसी दिन ही प्रशांत की परीक्षा थी, साथ ही उसकी बारात भी जानी थी, इसलिए प्रशांत ने शादी की रस्म अदा की फिर समय से परीक्षा देने सेंटर पहुंच गया। प्रशांत मुढारी गांव का रहने वाला है और उसकी बारात बांदा जा रही थी। बता दें कि प्रशांत का परीक्षा सेंटर मां चंद्रिका महिला महाविद्यालय महोबा में था।

पहले परीक्षा और बाद में शादी

दूल्हा बना प्रशांत शादी से ज्यादा अपने करियर बनाने को महत्त्व देता है इसलिए शादी से पहले पुलिस भर्ती परीक्षा देने अपने परीक्षा सेंटर पहुंच गया। प्रशांत ने बताया कि वह देश की सेवा करना चाहता है इस कारण इस पुलिस भर्ती की परीक्षा देने आया है। प्रशांत ने कहा कि जब ऐसी परिस्थिति सामने आ जाए तो पेपर कभी नही छोड़ना चाहिए पहले परीक्षा और बाद में शादी।

(इनपुट- पंकज द्विवेदी)

ये भी पढ़ें:

यूपी पुलिस ने कांस्टेबल परीक्षा में पकड़े 20 'सॉल्वर गैंग' के सदस्य, 2 सिपाही भी शामिल
CUET UG में इस साल होने वाला है बड़ा बदलाव, आवेदन शुरू होने से पहले जानें सबकुछ

 

 

Latest Education News