Saturday, May 04, 2024
Advertisement

यूपी पुलिस ने कांस्टेबल परीक्षा में पकड़े 20 'सॉल्वर गैंग' के सदस्य, 2 सिपाही भी शामिल

यूपी पुलिस ने बीते दिन बड़ी कार्रवाई करते हुए कांस्टेबल परीक्षा में सक्रिय 20 'सॉल्वर गैंग' के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनमें यूपी पुलिस के 2 सिपाही ही शामिल हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: February 19, 2024 7:44 IST
UP police- India TV Hindi
Image Source : ANI यूपी पुलिस ने कांस्टेबल परीक्षा में पकड़े 20 'सॉल्वर गैंग' के सदस्य

17 व 18 फरवरी को यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। इस दौरान प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने नकल गिरोह के 20 मेंबर्स को पकड़ा है। इन सदस्यों में 2 यूपी पुलिस के सिपाही भी शामिल हैं। इसकी जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी है। एएनआई के मुताबिक, यूपी पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल 'सॉल्वर गैंग' के 20 सदस्यों समेत दो सिपाहियों को गिरफ्तार किया है।

शिकोहाबाद के 2 कांस्टेबल गिरफ्तार

इस मुद्दे को लेकर फिरोजाबाद के एडिशनल एसपी (आर/ए) कुमार रण विजय सिंह ने कहा, "आज शिकोहाबाद से 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 2 कांस्टेबल हैं, दोनों शिकोहाबाद के रहने वाले हैं, जिसमें से एक(निरंजन) इटावा में पीएससी में नियुक्त है और दूसरा (अनुज) फतेहपुर में नियुक्त है। ये पहले के भी परीक्षाओं में बैठे हैं, पीएससी सिपाही निरंजन ने पहले 3-4 लोगों के बदले में भी कई परीक्षा दी है।", इसके लिए उसने हर एक से 3 लाख रुपये लिए थे।

 

60244 पदों पर होगी नियुक्ति

एडिशनल एसपी ने आगे कहा कि आज की कांस्टेबल परीक्षा में सिपाही अनुज, सुमित नाम के व्यक्ति की जगह परीक्षा देने वाला था, लेकिन हमने उसे रोक लिया। हमारे पास सभी सबूत हैं, अब कानूनी कार्रवाई के लिए इन्हें ले जाया जा रहा है, इन सभी लोगों को जेल भेजा जाएगा।" जानकारी दे दें कि अब तक तकरीबन 14 जिलों से 244 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बता दें कि इस भर्ती से 60244 पदों पर कांस्टेबल की नियुक्ति की जानी है।

ये भी पढ़ें:

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पकड़ा गया मुन्नाभाई, किसी और की जगह दे रहा था एग्जाम

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement