A
Hindi News एजुकेशन UP के कई जिलों में ED की ताबड़तोड़ छापेमारी, स्कॉलरशिप स्कैम से जुड़ा है मामला

UP के कई जिलों में ED की ताबड़तोड़ छापेमारी, स्कॉलरशिप स्कैम से जुड़ा है मामला

ED Raid: ED ने एक स्कॉलरशिप स्कैम से जुड़े मामले को लेकर यूपी के कई जिलों में छापेमारी की है। ईडी ने लखनऊ के एक शिक्षण संस्थान पर छापेमारी की है।

ED UP- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO ED ने यूपी के कई जिलों की छापे मारी

ED Raid in UP: यूपी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश में ED ने आज सुबह-सवेरे छापेमारी की है। ये छापेमारी प्रदेश के कई ज़िलों में की गई है। ED ने लखनऊ,हरदोई,बाराबंकी, फ़र्रुखाबाद आदि ज़िलों में छापेमारी की है। ये छापेमारी अभी चल रही है। जानकारी के मुताबिक, ED ने ये छापेमारी स्कॉलरशिप स्कैम के एक मामले को लेकर की है। इन जिलों के कई शिक्षण संस्थानों पर ये छापेमारी चल रही है। जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के एक बड़े शिक्षण संस्थान पर छापेमारी की गई है।

लखनऊ के इस इंस्टीट्यूट में चल रही छापेमारी

मिली जानकारी के अनुसार, ईडी की लखनऊ के HYGIA इंस्टीट्यूट में छापेमारी कर रही है। इस छापेमारी में ईडी के अफसर पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ पहुंचे हैं। HYGIA इंस्टीट्यूट में अधिकारी और अर्धसैनिक बल 6 गाड़ियों से पहुंचे हैं। ईडी के अधिकारियों ने इंस्टिट्यूट के सभी गेट बंद किए गए। साथ ही ईडी ने मीडिया के अंदर जाने पर पाबंदी भी लगा दी है। बता दें कि HYGIA इंस्टिट्यूट मड़ियाव थाना क्षेत्र के घैला रोड पर स्थित है। इस इंस्टीट्यूट में ईडी की तफ्तीश अभी चल रही है।

फर्रुखाबाद में डॉक्टर के आवास, कॉलेज पर छापा

फर्रुखाबाद शहर में डॉ. ओमप्रकाश इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी कॉलेज के संचालक डॉ. प्रभात गुप्ता व उनके पुत्र शिवम गुप्ता के प्रतिष्ठानों और आवास पर सुबह लखनऊ से आई टीम ने छापेमारी की है। गुरुवार सुबह तीन कारों से पहुंची टीम ने आवास पर छापेमारी की है। उनके साथ आए सुरक्षाकर्मियों ने किसी को अंदर व बाहर जाने से रोक दिया। आवास के निचले तल पर डॉ. प्रभात गुप्ता का हॉस्पिटल है, जिसमें अल्ट्रासाउंड सेंटर भी चलता है। इसके साथ ही शिवम गुप्ता द्वारा संचालित इटावा-बरेली हाईवे पर सकवाई के पास स्थित डॉ. ओम प्रकाश इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट काॉलेज पर भी एक अलग टीम पहुंची। वहां पर कॉलेज का गेट बंद कर अंदर कागजों की जांच की जा रही है। टीम के अधिकारी अभी तक कुछ भी जानकारी देने से मना कर रहे हैं। बता दें कि बीते 24 जनवरी को ITI प्रधानाचार्य की ओर से डॉ. ओमप्रकाश गुप्ता एजुकेशनल ट्रस्ट के खिलाफ 1.23 करोड़ के अग्रिम भुगतान लेने के बावजूद ट्रेनिंग शुरू न कराने के मामले में FIR दर्ज कराई गई थी।

इसे भी पढ़ें-
10वीं पास भी हैं तो मिल जाएगी ये पक्की सरकारी नौकरी, इस राज्य में निकली बंपर भर्ती
केवीएस पीआरटी फाइनेंस ऑफिसर, एई और अन्य पदों के लिए प्री एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड 

Latest Education News