A
Hindi News एजुकेशन नौकरी इस राज्य में कई पदों के लिए निकली वैकेंसी, यहां जानें आप कैसे कर सकते अप्लाई और कितनी मिलेगी सैलेरी

इस राज्य में कई पदों के लिए निकली वैकेंसी, यहां जानें आप कैसे कर सकते अप्लाई और कितनी मिलेगी सैलेरी

मेडिकल फील्ड में नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं की तलाश यहां खत्म हो सकती है। AIIMS कल्याणी ने सीनियर रेजीडेंट के कई पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं।

नौकरी- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA नौकरी

अगर आप युवा हैं और काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं, तो आपकी यह तलाश आज यहां खत्म हो सकती है। जो भी युवा मेडिकल क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं उनके लिए AIIMS एक बेहतर मौका लेकर आया है। AIIMS कल्याणी ने सीनियर रेजिडेंट के 73 अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकाली हैं। आइए आपको बताते हैं कि आप इन पदों पर कैसे अप्लाई कर सकते हैं और चयनित होने पर आपको कितनी सैलेरी मिल सकती है।

कैसे कर सकते हैं अप्लाई

AIIMS कल्याणी द्वारा 73 पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए अगर अप्लाई करना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट aiimskalyani.edu.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें अप्लाई करने के बाद आपका वॉक-इन-इंटरव्यू होगा। एम्स कल्याणी का यह इंटरव्यू 26 दिसंबर 2023 को सुबह 10 बजे से शुरू होगा। इसके लिए आपको एडमिनिस्ट्रेशन बिल्डिंग, फर्स्ट फ्लोर, एम्स कमिटी रूम, कल्याणी, पिन- 741245 जाना पड़ेगा।

कितना है आवेदन शुल्क

AIIMS कल्याणी में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली इन भर्तियों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित/OBC आवेदकों को 1000 रुपये का शुल्क देना पड़ेगा। वेबसाइट पर जारी अधिसूचना में दिए बैंक विवरण के मुताबिक आपको 'एम्स कल्याणी आंतरिक संसाधन खाता' के फेवर में डिमांड ड्राफ्ट के जरिए यह शुल्क देना पड़ेगा।

आपको बता दें एम्स कल्याणी द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक जिन उम्मीदवारों को चयन हो जाएगा उन्हें सेंट्रल रेजीडेंसी योजना के अनुसार 3 साल के लिए नियुक्त किया जाएगा। इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि आवेदक की उम्र 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

कितनी होगी सैलेरी

AIIMS कल्याणी ने विभिन्न विभागों में सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्तियां निकाली हैं। सीनिर रेजिडेंट (गैर-शैक्षणिक) के पदों पर चुने जाने वाले उम्मीदवारों को 15,600 से 39,100 के बीच की सैलेरी मिलेगी। इसके साथ ही GP 6,600 (छठी सीपीसी) भी मिलेगी।

यहां देखें एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

ये भी पढ़ें-

UP PCS Mains का रिजल्ट जारी, एक क्लिक में देखें पूरी डिटेल

यूपी सरकार ने कर दिया स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान, इस दिन से शुरू हो रहे विंटर वेकेशन

 

Latest Education News