A
Hindi News एजुकेशन नौकरी आदिवासी और वंचित छात्रों के पास बैचलर्स डिग्री पाने का सुनहरा मौका, इस कॉलेज में 100 सीटें हुई रिजर्व

आदिवासी और वंचित छात्रों के पास बैचलर्स डिग्री पाने का सुनहरा मौका, इस कॉलेज में 100 सीटें हुई रिजर्व

आदिवासी और वंचित छात्रों जो अपनी पढ़ाई को आगे जारी रखना चाहते हैं उनके लिए एक गोल्डन ऑपरच्यूनिटी आई है। XITE कॉलेज में इस वर्ग के छात्रों के लिए 100 सीटें रिजर्व की गई।

प्रतिकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA आदवासी और वंचित छात्रों के पास डिग्री करने का सुनहरा मौका

देश में हर वर्ग को एक स्तर पर लाने के लिए सरकार और समाज द्वारा अलग-अलग प्रयास काफी लंबे समय से किया जाता रहा है। इसके लिए सबसे ज्यादा प्रयास शिक्षा के क्षेत्रों में किया गया है क्योंकि शिक्षा एक ऐसा माध्यम है जिससे हर वर्ग का उत्थान हो सकता है। सरकार भी शिक्षा के क्षेत्र में समय- समय पर कई बदलाव करती आई है। वहीं कुछ प्राइवेट कॉलेज भी आदिवासी और वंचित छात्रों के लिए अपने कॉलेज में विशेष छूट देते हैं। इसी बीच XITE कॉलेज ने भी 2024 के लिए ग्रेजुएशन से संबंधित कुछ डिग्रियों में एनरोलमेंट शुरु कर दिया है। कॉलेज ने आदिवासी और वंचित छात्रों के लिए 100 सीटें भी रिजर्व की हैं।

50 प्रतिशत स्कॉलरशिप

इस कॉलेज में पर शैक्षणिक वर्ष 2024 के लिए नामांकन प्रारंभ कर दिया है। कॉलेज की वेबसाइट पर इससे जुड़ी जानकारियां भी साझा की गई है। जानकारियों के मुताबिक योग्य छात्रों को 50 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप भी दी जाएगी। अगर आपको और अधिक जानकारी चाहिए तो आप कॉलेज के वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

B.Ed पास अभ्यार्थियों को पटना हाईकोर्ट ने दिया बड़ा झटका, रद्द की जाएगी बहाली

पंजाब के शिक्षा विभाग का अजब-गजब बयान, जानिए अब बच्चे पढ़ाई छोड़कर क्या करेंगे?

युवाओं के लिए उत्तराखंड सरकार ने लिया बड़ा फैसला, स्कूलों में अब शिक्षकों की होगी बंपर भर्ती

 

 

Latest Education News