A
Hindi News एजुकेशन नौकरी टेक्निकल ऑफिसर के पद के लिए UPSC ने निकाली भर्ती, यहां जानें पूरी जानकारी

टेक्निकल ऑफिसर के पद के लिए UPSC ने निकाली भर्ती, यहां जानें पूरी जानकारी

संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी ने टेक्निकल ऑफिसर के पदों के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से ही शुरू हो गई है। वहीं अभ्यर्थियों को आवेदन भरने के लिए 28 दिसंबर तक का समय दिया गया है।

 UPSC ने निकाली भर्ती।- India TV Hindi Image Source : PEXELS.COM UPSC ने निकाली भर्ती।

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अभी कल ही सिविल सर्विस मेन्स परीक्षा के रिजल्ट जारी किए हैं। वहीं आयोग ने साइंटिफिक ऑफिसर, टेक्निकल ऑफिसर और सीनियर लेक्चर के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर नियुक्ति के लिए संघ लोक सेवा आयोग की ओर से नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गई है। बता दें कि इन पदों के लिए आज 09 दिसंबर से ही ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बता दें कि यूपीएससी की ओर से लगातार विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए भर्तियां निकाली जाती हैं। ऐसे में जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए योग्य हों वह यहां पर अप्लाई कर सकतै हैं।

यहां करें आवेदन

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इन सभी पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 दिसंबर 2023 घोषित की गई है। वहीं अंतिम तिथि बीत जाने के बाद इन पदों के लिए कोई भी एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऐसे में अभ्यर्थियों को यह ध्यान देना होगा कि अंतिम तिथि से पहले ही वह ऑनलाइन आवेदन कर दें। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। इसके अलावा अभ्यर्थी www.upsconline.nic.in पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं।

कितनी और कैसे देनी होगी फीस

वहीं संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार इन सभी पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को उनकी आर्थिक स्थिति के हिसाब से छूट भी दी गई है। इसमें महिला/एससी/एसटी/ दिव्यांग वाले उम्मीदवारों को किसी भी तरह के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। वहीं अन्य अभ्यर्थियों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा। इस शुल्क का भुगतान अभ्यर्थी एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद या किसी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपे/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके कर सकते हैं। वहीं इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

यह भी पढ़ें- 

एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने निकाली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें डिटेल

यूपीएससी ने जारी किया सिविल सर्विस मेन्स का रिजल्ट, ऐसे देखें परिणाम

Latest Education News