A
Hindi News एजुकेशन NPCIL एग्जीक्यूटि ट्रेनी भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, कौन कर सकता है अप्लाई और क्या है सिलेक्शन प्रोसेस

NPCIL एग्जीक्यूटि ट्रेनी भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, कौन कर सकता है अप्लाई और क्या है सिलेक्शन प्रोसेस

NPCIL Recruitment: नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। NPCIL में निकली कार्यकारी प्रशिक्षु के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

NPCIL एग्जीक्यूटि ट्रेनी भर्ती के लिए आवेदन शुरू- India TV Hindi Image Source : FILE NPCIL एग्जीक्यूटि ट्रेनी भर्ती के लिए आवेदन शुरू

NPCIL Recruitment: अगर आप नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी NPCIL में निकली कार्यकारी प्रशिक्षु के पदों पर भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू कर दिया गया है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक  वेबसाइट पर शुरू किया गया है।  योग्य औऱ इच्छुक उम्मीदवार झारखंड उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट npsilcareers.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि उपर्युक्त पदों के लिए केवल (GATE) योग्य उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

कब तक कर सकतें हैं आवेदन 

नोटिफिकेशन में दिए गए विववरण के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 अप्रैल 2024 को समाप्त हो जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार इस तारीख तक अप्लाई कर दें। 

वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती अभियान के माध्यम से, एनपीसीआईएल मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन, केमिकल और सिविल जैसी विभिन्न इंजीनियरिंग शाखाओं में कार्यकारी प्रशिक्षु के 400 पदों को भरेगा। इनमें- 

  • मैकेनिकल: 150 पद
  • केमिकल: 73 पद
  • इलेक्ट्रिकल: 69 पद
  • इलेक्ट्रॉनिक्स: 29 पद
  • इंस्ट्रुमेंटेशन: 19 पद
  • सिविल: 60 पद

अप्लाई करने के लिए क्या है एलिजिबिलिटी 

केवल GATE-योग्य उम्मीदवार ही NPCIL कार्यकारी प्रशिक्षु पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पात्रता मानदंड का विवरण जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं। उम्मीदवार एनपीसीआईएल कार्यकारी प्रशिक्षु भर्ती पात्रता मानदंड की मुख्य बातें नीचे देख सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता- न्यूनतम 60% अंकों के साथ संबंधित क्षेत्र में बीई/बीटेक + उसी विषय में वैध GATE 2022/GATE 2023/GATE 2024 स्कोरकार्ड। 

एज लिमिट(मेक्सिमम)- UR/EWS के लिए 26 वर्ष, OBCके लिए 29 वर्ष, SC/ST के लिए 31 वर्ष, PwD के लिए 36 वर्ष। 

क्या है सिलेक्शन प्रोसेस 

व्यक्तिगत इंटर्व्यू के लिए उम्मीदवारों की चयन 1:12 के अनुपात को लागू करके वैध GATE 2022, GATE 2023 और GATE 2024 स्कोर के आधार पर निकाली गई योग्यता के क्रम में की जाएगी। अंतिम चयन मेडिकल फिटनेस के अधीन व्यक्तिगत साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- जानते हैं कि प्लास्टिक स्टूल के बीच में छेद क्यों होता है?
NCHM JEE 2024 के लिए खुल गई एप्लीकेशन करेक्शन विंडो, जानें क्या और कब तक कर सकेंगे सुधार
 

 

 

Latest Education News