A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी CRPF Recruitment: सीआरपीएफ एएसआई और हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए इस डेट को जारी होंगे एडमिट कार्ड

CRPF Recruitment: सीआरपीएफ एएसआई और हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए इस डेट को जारी होंगे एडमिट कार्ड

CRPF Recruitment: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 20 फरवरी 2023 को CRPF ASI और HC भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

CRPF Recruitment: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 20 फरवरी 2023 को CRPF ASI और HC  भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद, सहायक उप निरीक्षक (स्टेनो) और हेड कांस्टेबल (Ministerial) पदों के लिए परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in और crpfindia.com पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

ऐसे करे सकेंगे डाउनलोड

  • कैंडिडेट्स ,सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद आप होम पेज पर मौजूद रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद CRPF ASI & HC Admit Card 2022 वाले लिंक पर क्लिक करें। 
  • फिर आप जरूरी विवरण दर्ज करें और सबमिट पर करें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • आखिरी में आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

एग्जाम डिटेल 
सीआरपीएफ हेड कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी। ये परीक्षा 22 फरवरी से 28 फरवरी 2023 तक आयोजित कराई जाएगी। इस परीक्षा में 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे। इस परीक्षा के लिए कैंडिडेट्स को डेढ़ घंटे का समय मिलेगा। परीक्षा में कंप्यूटर आधारित परीक्षा, कौशल परीक्षा, पीएसटी, दस्तावेज सत्यापन और विस्तृत चिकित्सा परीक्षा शामिल होगी।

बता दें कि इन पदों के लिए 04 जनवरी 2023 से शुरू हो गई थी, जो 31 जनवरी 2023 तक चली थी। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1458 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भरा जाएगा। इनमें से 143 पद ASI(स्टेनो) के लिए और 1315 हेड कांस्टेबल (Ministerial) पदों के लिए हैं।

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों लोगों में सरकारी नौकरी का है इतना क्रेज? जबकि कई जगह प्राइवेट जॉब में भी मिलती है मोटी सैलरी
Kendriya Vidyalaya Admission: जल्द शुरू होगा केवी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस, यहां जानें कैसे करेंगे अप्लाई

Latest Education News