A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी ITBP Recruitment: आईटीबीपी ने निकाली इतने पदों पर भर्ती, ये रही पूरी वैकेंसी डिटेल

ITBP Recruitment: आईटीबीपी ने निकाली इतने पदों पर भर्ती, ये रही पूरी वैकेंसी डिटेल

ITBP recruitment 2023: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने कॉन्स्टेबल/जनरल ड्यूटी (स्पोर्ट्सपर्सन) के पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आईटीबीपी ने निकली कई पदों पर भर्ती(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE आईटीबीपी ने निकली कई पदों पर भर्ती(सांकेतिक फोटो)

ITBP recruitment 2023: फोर्स में नौकरी की तलाश में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने कॉन्स्टेबल/जनरल ड्यूटी (स्पोर्ट्सपर्सन) के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 20 फरवरी 2023 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इतने पदों पर होगी भर्ती
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल(ITBP- Indo-Tibetan Border Police Force) इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 71 पदों(कॉन्स्टेबल/जनरल ड्यूटी (स्पोर्ट्सपर्सन)) पर योग्य उम्मीदवारों को भर्ती करेगा। इस रिक्रूटमेंट में अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 18 साल से  कम नहीं होनी चाहिए और 23 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। 

वैकेंसी डिटेल
ITBP भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स 21 मार्च 2023 से पहले आवेदन कर दें, जो इसमें अप्लाई करने की लास्ट डेट है। इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य वर्ग, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के कैंडिडेट्स को 100 रुपेये का आवदेन शुल्क देना होगा। वहीं, SC, ST, और महिलाओं को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। 

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों लोगों में सरकारी नौकरी का है इतना क्रेज? जबकि कई जगह प्राइवेट जॉब में भी मिलती है मोटी सैलरी
कभी सोचा है कि Trains में AC कोच बीच में ही क्यों होते हैं? जानें इसकी वजह

 

Latest Education News