A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी इस यूनिवर्सिटी में निकली वाइस-चांसलर के पद पर वैकेंसी, मिलेगी 2.10 लाख सैलरी

इस यूनिवर्सिटी में निकली वाइस-चांसलर के पद पर वैकेंसी, मिलेगी 2.10 लाख सैलरी

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए बढ़िया मौका आया है। लखनऊ की बाबा भीम राव अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने वाइस-चांसलर के पद पर वैकेंसी निकाली है।

सरकारी नौकरी- India TV Hindi Image Source : FILE सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये मौका खास आपके लिए ही आया है। शिक्षा मंत्रालय ने बाबासाहेब भीम राव अंबेडकर यूनिवर्सिटी (बीबीएयू), लखनऊ के कुलपति यानी वाइस-चांसलर की नियुक्ति के लिए आवेदन भरने के लिए रजिस्ट्रेशन तारीखें बढ़ा दी हैं। जो उम्मीदवार इस पद के लिए योग्य और इच्छुक हैं वे जान लें कि इसका एडवरटाइजमेंट और एप्लीकेशन फॉर्म वेबसाइट https://www.education.gov.in और www.bbau.ac.in पर उपलब्ध हैं।

नोटिस के मुताबिक, आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 14 अप्रैल, 2024 है। इस पद के लिए 11,250 रुपये के विशेष भत्ते और अन्य सामान्य भत्ते के साथ प्रति माह 2,10,000 रुपये का सैलरी दी जाएगी।

योग्यता

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, "शैक्षणिक और साथ ही प्रशासनिक प्रमुख होने के नाते, कुलपति से सिद्ध नेतृत्व गुणों, प्रशासनिक क्षमताओं के साथ-साथ शिक्षण और अनुसंधान साख के साथ एक दूरदर्शी होने की उम्मीद की जाती है। उसके पास एक उत्कृष्ट अकादमिक होना चाहिए संपूर्ण रिकॉर्ड और किसी विश्वविद्यालय प्रणाली में प्रोफेसर के रूप में या किसी प्रतिष्ठित अनुसंधान और/या अकादमिक प्रशासनिक संगठन में समकक्ष पद पर न्यूनतम 10 वर्ष का अनुभव। उम्मीदवार की आयु 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।''

अन्य जानकारी

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू), लखनऊ बीबीएयू अधिनियम, 1994 द्वारा स्थापित एक केंद्रीय विश्वविद्यालय है। नियुक्ति बीबीएयू अधिनियम, 1994 के प्रावधानों के तहत गठित एक समिति द्वारा अनुशंसित नामों के पैनल से की जाएगी।

ये भी पढ़ें:

CUET PG की 22 मार्च की परीक्षा के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें डिटेल
करनी है फ्री में यूपीएससी कोचिंग तो यहां करें आवेदन, आज से शुरू हुई प्रक्रिया

 

Latest Education News