A
Hindi News एजुकेशन UP Board Result 2023: 12वीं की बोर्ड परीक्षा में पास हुए बीजेपी के 55 वर्षीय पूर्व विधायक, जानिए अब क्या है ख्वाहिश

UP Board Result 2023: 12वीं की बोर्ड परीक्षा में पास हुए बीजेपी के 55 वर्षीय पूर्व विधायक, जानिए अब क्या है ख्वाहिश

यूपी बोर्ड के नतीजे आज जारी हो गए हैं। वो कहते हैं न कि पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती है। इसे ही एक बीजेपी के पूर्व विधायक ने सच साबित कर दिखाया है। 55 साल के बीजेपी नेता ने इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर ली है।

Former BJP MLA Rajesh Mishra alias Pappu Bharatul- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बीजेपी के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल

UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट आज मंगलवार को घोषित कर दिए गए हैं। बोर्ड एग्जाम कई छात्रों के लिए खुशी का तोहफा लेकर आया है। ऐसे ही बरेली के एक भाजपा नेता के चेहरे पर खुशी छाई है। बता दें कि बीजेपी के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने भी इस साल इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर ली है। कहते हैं न पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती है। इसे ही भाजपा के पूर्व विधायक ने साबित कर दिखाया है। जानकारी दे दें कि इस बार बोर्ड एग्जाम में हाईस्कूल के लड़कों के उत्तीर्ण प्रतिशत 86.64 और लड़कियों के उत्तीर्ण प्रतिशत 93.34 रहा तो वहीं इंटरमीडिएट में लड़कों के उत्तीर्ण प्रतिशत  69.34 और बालिकाओं के उत्तीर्ण का प्रतिशत 83.00 रहा है।

पास की परीक्षा

गौरतलब है कि राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल बरेली के बिथरी चैनपुर से विधायक रहे चुके हैं। उन्होंने इस साल यूपी बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी। आज यूपी बोर्ड ने रिजल्ट घोषित किए जिसमें पूर्व विधायक भी पास हो गए हैं। बता दें कि बीजेपी नेता ने 2 साल पहले हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी। इस साल वे इंटर की परीक्षा में शामिल हुए थे। राजेश मिश्रा ने विधायक रहते हुए 10वीं पास की थी और अब पूर्व विधायक बनकर 12वीं पास की है। पप्पू भरतौली ने हमसे बात की और बताया कि अभी 3 विषयों में उनके नंबर कम हैं जिसके लिए वे रिचेकिंग के आवेदन करेंगे।

5-6 घंटे की पढ़ाई 

पूर्व विधायक ने आगे कहा कि इसके बाद वे LLB करेंगे। वकील बनकर वह क्षेत्र के गरीब लोगों की मदद करेंगे। परीक्षा के बारे में बात करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि योगी सरकार में नकल मुक्त परीक्षा हुई है। मेरे क्लास में ही एक समय में 4-5 परीक्षक होते थे। परीक्षा की तैयारी के लिए हर रोज 5-6 घंटे की पढ़ाई की है। जो पास हुए हैं उन्हें बधाई और जो फेल हुए हैं वे और मेहनत करें। अगले वर्ष और तैयारी से परीक्षा दें सभी अवश्य पास होंगे।

2017 में चुने गए थे विधायक

उन्होंने कहा कि पढ़ाई और राजनीति की कोई उम्र नहीं होती है।  बता दें कि 55 साल के भाजपा नेता राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर बिथरी चैनपुर से विधायक बने थे।

ये भी पढ़ें-

 

Exclusive: सफलता की कहानी, 12th टॉपर की जुबानी, माता-पिता की भी खुशी का ठिकाना नहीं
Exclusive: पिता कपड़े की फेरी लगाते हैं, बेटी ने कर दिया कमाल; अब बनना चाहती हैं IAS ऑफिसर
इस परिवार के लिए काल बनकर आया UP बोर्ड का रिजल्ट, सदमा बर्दाश्त न कर सका समीर गौतम

Latest Education News