Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Exclusive: पिता कपड़े की फेरी लगाते हैं, बेटी ने कर दिया कमाल; अब बनना चाहती हैं IAS ऑफिसर

UP Board के रिजल्ट आज जारी कर दिए गए हैं। इंटरमीडिएट एग्जाम में बांदा की अनुराधा गुप्ता ने प्रदेश में छठवां स्थान हासिल किया है। बता दें कि अनुराधा के पिता कपड़ों की फेरी लगाते हैं। आइए पढ़ते हैं उनकी सफलता की कहानी..

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 25, 2023 19:19 IST
Anuradha Gupta, UP board result- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अनुराधा गुप्ता ने इंटरमीडिएट एग्जाम में प्रदेश में 6वां रैंक हासिल किया है।

UP Board Topper Story: आज यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। इस बार बोर्ड के 10वीं में 89.79 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं,वहीं इंटरमीडिएट में 75.52 प्रतिशत छात्र सफल हुए हैं। इंटरमीडिएट में महोबा जिले के शुभ चापरा ने टॉप किया है। शुभ ने कुल 500 मेंसे 489 नंबर हासिल किए हैं। इसके अलावा बांदा जिले के अनुराधा गुप्ता ने पूरे राज्य में 6वां स्थान प्राप्त किया है। अनुराधा बाँदा के सरस्वती विद्या मंदिर बालिका इण्टर कॉलेज की छात्रा हैं। बता दें कि 12वीं के बोर्ड में अनुराधा ने 96.4 प्रतिशत अंक हासिल किया है।

राज्य में हासिल किया 6वां स्थान 

गौरतलब है आज यूपी बोर्ड के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। अनुराधा गुप्ता ने प्रदेश में जिले का मान बढ़ाया है। अनुराधा ने इण्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में राज्य में 6वां स्थान किया प्राप्त है। जानकारी के मुताबिक, अनुराधा का परिवार बांदा जिले के कुशवाहा नगर मोहल्ले में रहता है। अनुराधा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने उनका सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। अनुराधा की सफलता से जहां एक तरफ उसके गुरुजन और परिवार के लोग काफी खुश हैं। बात करने अनुराधा ने बताया कि वह आईएएस अधिकारी बनना चाहती है। अनुराधा कहती हैं कि यूपीएससी पास करके आईएएस अधिकारी बनेंगी और देश में फैले भ्रष्टाचार को समाप्त करने के साथ गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए कार्य करेंगी।

पिता लगाते हैं फेरी

प्रदेश में छठवां स्थान पाने वाली छात्रा अनुराधा का परिवार शहर के कुशवाहा नगर मोहल्ले में रहता है। अनुराधा के पिता कपड़े की फेरी लगाने का काम कर रहे हैं। एक मध्यमवर्गीय परिवार की रहने वाली अनुराधा ने जी तोड़ मेहनत करने के बाद 96.4% अंक हासिल कर उसने जनपद में इंटरमीडिएट में टॉप किया है और प्रदेश में छठवां स्थान हासिल किया है। जिसके बाद अनुराधा के माता- पिता खुशी के बेटी की सफलता से फूले नहीं समा रहे हैं। वहीं विद्यालय के अध्यापक और अध्यापिकाओं ने कहा कि उन्हें अनुराधा के ऊपर गर्व है।

(रिपोर्ट- पंकज द्विवेदी)

ये भी पढ़ें-

यूपी बोर्ड 12वीं के रिजल्ट हुए घोषित, ये रही टॉपर्स की पूरी लिस्ट

Exclusive: सफलता की कहानी, 12th टॉपर की जुबानी, माता-पिता की भी खुशी का ठिकाना नहीं

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement