A
Hindi News चुनाव 2024 दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020 दिल्ली में अकाली दल नहीं लड़ेगा चुनाव, मनजिंदर सिरसा ने कहा CAA को लेकर BJP से मतभेद

दिल्ली में अकाली दल नहीं लड़ेगा चुनाव, मनजिंदर सिरसा ने कहा CAA को लेकर BJP से मतभेद

मनजिंदर सिरसा नें संशोधित नागरिकता कानून का स्वागत किया उन्होनें कहा कि लेकिन हमने कभी यह मांग नहीं की कि किसी एक धर्म को इस अधिनियम से बाहर रखा जाए।

<p>Manjinder Singh Sirsa</p>- India TV Hindi Manjinder Singh Sirsa

नई दिल्ली: शिरोमणि अकाली दल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। पार्टी नेता मनजिंदर सिरसा ने सोमवार को कहा कि शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी का पुराना रिश्ता है, लेकिन संशोधित नागरिकता कानून पर सुखबीर बादल जी द्वारा सभी धर्मों से लोगों को शामिल करने की बात कही जिसपर बीजेपी नेतृत्व चाहता था कि हम इस स्टैंड पर पुनर्विचार करें। 

मनजिंदर सिरसा ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल का भी मानना है कि एनआरसी को लागू नहीं किया जाना चाहिए। हालांकि मनजिंदर सिरसा नें संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का स्वागत किया उन्होनें कहा कि लेकिन हमने कभी यह मांग नहीं की कि किसी एक धर्म को इस अधिनियम से बाहर रखा जाए। 

मनजिंदर सिरसा ने कहा कि हम चाहते हैं कि ऐसा कोई कानून नहीं होना चाहिए जो लोगों को कतारों में खड़ा करे और उनकी साख को साबित करे। यह एक महान राष्ट्र है और सांप्रदायिकता के लिए कोई स्थान नहीं है।