A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव: AAP ने की 22 उम्मीदवारों की घोषणा

हरियाणा विधानसभा चुनाव: AAP ने की 22 उम्मीदवारों की घोषणा

हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविार को अपने 22 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

<p>Arvind Kejriwal</p>- India TV Hindi Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविार को अपने 22 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। इन उम्मीदवारों में गुरुग्राम से रणबीर सिंह राठी, फरीदाबाद से कुमारी सुमानाता वशिष्ठ, फरीदाबाद एनआईटी से संतोष यादव, बल्लभगढ़ से हरेंद्र भाटी, पंचकुला से योगेश्वर शर्मा और अंबाला शहर से अंशुल कुमार अग्रवाल हैं।

हरियाणा की वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को खत्म हो रहा है और चुनाव आयोग ने विधानसभा की 90 सीटों पर चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। परिणामों की घोषणा 24 अक्टूबर को होगी।

हरियाणा में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 47 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी। दूसरे स्थान पर रही भारतीय राष्ट्रीय लोक दल (आईएनएलडी) ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि उस समय सत्तारूढ़ कांगेस को सिर्फ 15 सीटों पर जीत मिली थी।

दो सीटें हरियाणा जनहित कांग्रेस (एचजेसी) और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) तथा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को एक-एक सीट पर जीत मिली थी, वहीं पांच निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की थी।