A
Hindi News चुनाव 2024 हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019 हरियाणा में बसपा के 41 उम्मीदवारों की सूची में दो महिलाएं भी

हरियाणा में बसपा के 41 उम्मीदवारों की सूची में दो महिलाएं भी

हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये बहुजन समाज पार्टी ने अपने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इनमें दो महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं।

BSP- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतिकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़। हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये बहुजन समाज पार्टी ने अपने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इनमें दो महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। चुनावों के लिये 41 उम्मीदवारों की पहली सूची में 12 प्रत्याशी आरक्षित श्रेणी के हैं।

बसपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष प्रकाश भारती द्वारा जारी सूची में दो महिलाओं शकुंतला भट्टी और सुनीता ढुल को क्रमश: शाहबाद (सुरक्षित) और पुंडरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने कहा कि इस सूची को बसपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मंजूरी दी है।

बसपा ने हाल ही में जननायक जनता पार्टी से अपना गठबंधन तोड़ लिया था और 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनावों के लिये अपने दम पर मैदान में उतरने का फैसला किया था। इस बीच कुरुक्षेत्र के पूर्व सांसद राजकुमार सैनी के नेतृत्व वाली लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी ने भी रविवार को 16 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया।