A
Hindi News चुनाव 2024 कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 कर्नाटक गवर्नर के फैसले के खिलाफ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की

कर्नाटक गवर्नर के फैसले के खिलाफ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की

कर्नाटक गवर्नर के फैसले के खिलाफ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार के पास कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की तरफ से यह अर्जी दाखिल की गई है।

Congress filed petition Supreme Court against Karnataka Governor's decision- India TV Hindi Congress filed petition Supreme Court against Karnataka Governor's decision

नई दिल्ली: कर्नाटक गवर्नर के फैसले के खिलाफ कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार के पास कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की तरफ से यह अर्जी दाखिल की गई है जिसमें येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने की मांग की गई है। कांग्रेस ने गवर्नर के फैसले के खिलाफ आज रात ही सुनवाई की मांग की है। आपको बता दें कि कर्नाटक के गवर्नर ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है।

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर बीएस येदियुरप्पा कल सुबह 9 बजे शपथ लेने वाले हैं। राज्यपाल ने उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का वक्त दिया है। राज्यपाल के इस फैसले के बाद कांग्रेस की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आई। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राज्यपाल ने लोकतंत्र का एनकाउंटर दिया है। वहीं इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने रातों-रात सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। 

आपको बता दें कि 15 मई को हुई मतगणना में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभरी लेकिन बहुमत के आंकड़े से दूर रही। एक तरफ कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर ने मिलकर सरकार बनाने का दावा ठोका , तो दूसरी तरफ बीजेपी नेता येदियुरप्पा भी मुख्यमंत्री बनने के लिए जोर लगा रहे थे। लेकिन शाम में राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का नयोता दे दिया। कर्नाटक विधानसभा की 222 सीटों में से बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78, जेडीएस एवं बीएसपी गठबंधन को 38, और अन्य को 2 सीटों पर जीत मिली है।