A
Hindi News चुनाव 2024 कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 कांग्रेस के दांव से BJP में खलबली, मोदी ने कर्नाटक रवाना किए अपने तीन बड़े मंत्री

कांग्रेस के दांव से BJP में खलबली, मोदी ने कर्नाटक रवाना किए अपने तीन बड़े मंत्री

कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति उभरती नजर आ रही है। अब तक की मतगणना में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है लेकिन बहुमत के आंकड़े से कुछ सीटे पीछे है...

<p>bjp</p>- India TV Hindi bjp

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणामों में भाजपा को बहुमत के जादुई आंकड़े से कुछ सीटें कम मिलने की संभावना के बीच पार्टी ने राज्य में अगली सरकार बनाने का अंकगणित साधने के लिए तीन वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों को कर्नाटक भेजा है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, प्रकाश जावड़ेकर और जे पी नड्डा आज दोपहर में अमित शाह से मुलाकात करने के बाद बेंगलुरु के लिए रवाना हो गए। विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद भी अमित शाह के आवास पर मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अमित शाह से रिजल्ट को लेकर बातचीत की है।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति उभरती नजर आ रही है। अब तक की मतगणना में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है लेकिन बहुमत के आंकड़े से कुछ सीटे पीछे है। इसी बीच कांग्रेस ने कहा है कि वह सरकार के गठन के लिए जद (एस) को समर्थन देने को तैयार है।

भाजपा उम्मीदवारों ने अब तक 75 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है जबकि 29 सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। कांग्रेस ने 43 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि 35 सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। जद (एस) ने 18 सीट जीत ली है जबकि 19 सीटों पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।