A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 भोपाल में दिग्विजय सिंह पर भारी पड़ रही है साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, देखें इंडिया टीवी Exit Poll

भोपाल में दिग्विजय सिंह पर भारी पड़ रही है साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, देखें इंडिया टीवी Exit Poll

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट इस बार के लोकसभा चुनावों में सबसे ज्यादा चर्चा का केंद्र बन चुकी है। इंडिया टीवी एग्जिट पोल के मुताबिक भोपाल में दिग्विजय पर साध्वी प्रज्ञा भारी पड़ रही है।

<p>sadhvi pragya and digvijay singh</p>- India TV Hindi sadhvi pragya and digvijay singh

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट इस बार के लोकसभा चुनावों में सबसे ज्यादा चर्चा का केंद्र बन चुकी है। कांग्रेस ने इस सीट पर अपने वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को उतारा है और दिग्विजय सिंह से टक्कर के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को मैदान में उतारा है। इंडिया टीवी एग्जिट पोल के मुताबिक भोपाल में दिग्विजय पर साध्वी प्रज्ञा भारी पड़ रही है। भोपाल में मतदान 12 मई को हुआ था।

India TV-CNX के Exit Poll के अनुसार मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 14 और कांग्रेस को 5 सीटें मिल सकती हैं। 2014 के चुनाव में बीजेपी को 27 सीटें मिली थी वहीं, कांग्रेस को 2 सीटें मिली थी।

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनावों में भोपाल लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आलोक संजर की भारी मतों से जीत हुई थी, आलोक को 7.14 लाख से ज्यादा वोट मिले थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के पीसी शर्मा को 3.43 लाख वोट पड़े थे।