A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 'राहुल गांधी के ऊपर दिखी लेजर लाइट', कांग्रेस ने लिखा गृह मंत्री को पत्र

'राहुल गांधी के ऊपर दिखी लेजर लाइट', कांग्रेस ने लिखा गृह मंत्री को पत्र

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी में नामांकन दाखिल करने के दौरान उनके शरीर पर लेजर लाइट दिखने को लेकर पार्टी ने बृहस्पतिवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि सुरक्षा में चूक के बारे में पता किया जाए और पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

<p>rahul gandhi and sonia gandhi</p>- India TV Hindi rahul gandhi and sonia gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी में नामांकन दाखिल करने के दौरान उनके शरीर पर लेजर लाइट दिखने को लेकर पार्टी ने बृहस्पतिवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि सुरक्षा में चूक के बारे में पता किया जाए और पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

पार्टी ने गृह मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि बुधवार को जब गांधी मीडिया से बातचीत कर रहे थे उसी दौरान उनके शरीर पर कम से कम सात बार हरे रंग की लेजर लाइट दिखाई दी। कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्याओं का हवाला देते हुए कहा कि राहुल गांधी की जान को खतरा है और ऐसे में उनकी पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने गांधी के ऊपर लेजर लाइट पड़ने से जुड़ा एक वीडियो भी मंत्रालय को सौंपा है।

हालांकि पूरे मामले में गृह मंत्रालय का कहना है कि एसपीजी ने जानकारी दी है कि राहुल गांधी की जान को कोई खतरा नहीं है। जिस हरी लाईट की बात हो रही है वो कांग्रेस फोटोग्राफर के मोबाइल की थी। साथ ही गृह मंत्रालय ने साफ भी किया कि हमें अभी तक कांग्रेस से कोई पत्र नहीं मिला है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बहनोई रॉबर्ट वाड्रा की मौजूदगी में अमेठी के जिला कलेक्ट्रेट में बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। राहुल गांधी ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मुंशीगंज से गौरीगंज तक तीन किलोमीटर का रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने अपनी पार्टी का पूरा चुनाव प्रचार किया।

अमेठी लोकसभा सीट से राहुल का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है। राहुल अमेठी से पहले केरल के वायनाड से भी नामांकन दाखिल कर चुके हैं। वह तीन बार से अमेठी से लोकसभा सदस्य हैं।