A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 Exit Poll 2019: पश्चिम बंगाल में TMC को 29, BJP 12 सीटों का अनुमान

Exit Poll 2019: पश्चिम बंगाल में TMC को 29, BJP 12 सीटों का अनुमान

पश्चिम बंगाल से इस बार सभी चरणों के मतदान के दौरान हिंसा की खबरें आईं। राजनीतिक पंड़ितों की मानें तो सूबे में भाजपा का आधार बठा है, जिसको लेकर ही ये सारा विवाद है। भाजपा नेताओं की मानें तो इसबार उनकी पार्टी में अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाने वाली है। उनके इस दावे में कितना दम है हम आपको बताएंगे मतदान खत्म होने के तुरंत बाद।

mamata modi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पश्चिम बंगाल में कड़ा मुकाबला

कोलकाता: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान आज शाम खत्म होने जा रहा है, इस चरण में पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ। पश्चिम बंगाल से इस बार सभी चरणों के मतदान के दौरान हिंसा की खबरें आईं। राजनीतिक पंड़ितों की मानें तो सूबे में भाजपा का आधार बठा है, जिसको लेकर ही ये सारा विवाद है। भाजपा नेताओं की मानें तो इसबार उनकी पार्टी भाजपा में अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाने वाली है। 

मतदान खत्म होने के तुरंत बाद India TV-CNX का Exit Poll जारी कर दिया  गया है। Exit Poll में सभी 7 चरणों में हुए मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल के मतदाताओं के रुझान का जायजा लेकर यह समझने का प्रयास किया गया है कि इस बार यहां किस दल को कितनी सीटें मिल सकती हैं।

India TV-CNX के Exit Poll के अनुसार पश्चिम बंगाल में भाजपा को 12 , टीएमसी को 29 और कांग्रेस को 1 सीट मिल सकती है। पश्चिम बंगाल में भाजपा को 50 फीसदी हिंदू वोटर और टीएमसी को 77 फीसदी मुस्लिम वोट मिलने का अनुमान है। 

Live updates : West Bengal Exit Poll 219 LIVE

  • 9:16 PM (IST)

    India TV-CNX के Exit Poll के अनुसार देश में अन्य दलों को 122 सीटें मिल सकती हैं। इसमें  टीएमसी को 29, सपा को 14, बसपा को 13 और बीजेडी  को 15 सीटें मिल सकती हैं।

  • 9:15 PM (IST)

    India TV-CNX के Exit Poll के अनुसार देश में यूपीए को 115 सीटें मिल सकती हैं। इसमें कांग्रेस को 76 सीटें मिलने का अनुमान है।

  • 9:14 PM (IST)

    India TV-CNX के Exit Poll के अनुसार देश में भाजपा को 251 सीटें मिल सकती हैं और उसके सभी सहयोगियों को मिलकर एनडीए को 300 सीटें मिल सकती हैं।

  • 8:57 PM (IST)

    India TV-CNX के Exit Poll के अनुसार -

    पश्चिम बंगाल में भाजपा को 50 फीसदी हिंदू वोट और टीएमसी को 77 फीसदी हिंदू वोट मिलने का अनुमान है।

  • 8:53 PM (IST)

    India TV-CNX के Exit Poll के अनुसार -  टीएमसी को 29 सीटें, भाजपा को 12 सीटें और कांग्रेस को 1 सीट मिल सकती है।