A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 Nagpur Lok Sabha Chunav Results 2019 Live Updates: भाजपा के नितिन गडकरी कांग्रेस के नाना पटोले से काफी आगे

Nagpur Lok Sabha Chunav Results 2019 Live Updates: भाजपा के नितिन गडकरी कांग्रेस के नाना पटोले से काफी आगे

महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट पर इस बार कांटे का मुकाबला है। यहां से भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक बार फिर चुनाव मैदान में हैं। इस बार यहां नितिन गडकरी का मुकबला कांग्रेस के नाना पटोले से है।

nagpur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नागपुर में नाना पटोले से है नितिन गडकरी का मुकाबला

Nagpur Lok Sabha Chunav Results 2019 Live News Updates: महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट पर इस बार कांटे का मुकाबला है। यहां से भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक बार फिर चुनाव मैदान में हैं। इस बार यहां नितिन गडकरी का मुकबला कांग्रेस के नाना पटोले से है। नाना पटोले साल 2014 में भाजपा के टिकट पर भंडारा – गोदिया से चुनाव जीते थे, लेकिन बाद में वो सांसद पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए। 

साल 2014 में नागपुर में नितिन गडकरी ने कांग्रेस के विलास मुत्तेमवार को पटखनी दी थी। विलास मुत्तेमवार साल 1998 से साल 2009 तक लगातार चार बार यहां से चुनाव जीत कर संसद में पहुंचे थे। पिछले लोकसभा चुनाव में यहां नितिन गडकरी को 5 लाख 87 हजार 767 वोट मिले थे, जबकि विलास मुट्टेमवर को 3 लाख 2 हजार 939 वोट मिले थे। फिलहाल नागपुर लोकसभा में वोटों की गिनती चल रही है और नितिन गडकरी कांग्रेस के नाना पटोले से लगभग 59 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े ताजा नतीजे जानने के लिए यहां क्लिक करें।