A
Hindi News चुनाव 2024 लोकसभा चुनाव 2019 लोगों ने मोदी में ऐसा नेता देखा, जिनका उन्होंने 70 साल इंतजार किया: अमित शाह

लोगों ने मोदी में ऐसा नेता देखा, जिनका उन्होंने 70 साल इंतजार किया: अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में एक ऐसा नेता देखा, जिनका वह पिछले 70 बरसों से इंतजार कर रहे थे।

BJP President Amit Shah- India TV Hindi Image Source : PTI BJP President Amit Shah
अहमदाबाद: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में एक ऐसा नेता देखा, जिनका वह पिछले 70 बरसों से इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव केवल इस मुद्दे पर लड़ा जाएगा कि चुनाव के बाद देश का नेतृत्व कौन करेगा। गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले यहां एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा उनकी जिंदगी है और उन्होंने 1982 में पार्टी का एक कार्यकर्ता रहने से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने तक के सफर को याद किया। 
 
गांधीनगर सीट से इस बार शाह लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। गौरतलब है कि इस सीट पर 1998 से भाजपा के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी चुनाव जीतते आ रहे थे। इस सीट पर आडवाणी ने छह बार जीत दर्ज की थी। वहीं, शाह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी, भाजपा के सहयोगी दल शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिअद सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल और लोजपा संस्थापक राम विलास पासवान शाह के साथ मंच पर मौजूद रहे। 
 
अमित शाह ने कहा, ‘‘देश में अलग-अलग स्थानों पर अपने दौरे के दौरान मैंने पाया कि लोग देश का नेतृत्व करने के लिए केवल मोदी का नाम पुकार रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव केवल इस मुद्दे पर लड़ा जाएगा कि कौन देश का नेतृत्व करेगा। मैंने हिमाचल से लेकर कन्याकुमारी और कामरूप से लेकर गांधीनगर तक लोगों से यह सवाल पूछा तो मुझे केवल एक आवाज सुनाई दी - मोदी, मोदी मोदी।’’ 
 
अमित शाह ने कहा कि मोदी सिर्फ पांच साल में समूचे देश के चहेते कैसे बन गए? ऐसा इसलिए है कि नरेंद्र मोदी में लोगों ने ऐसा नेता पाया, जिनका वे पिछले 70 वर्षों से इंतजार कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि सिर्फ मोदी, भाजपा और राजग सरकार ही देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकती है। भाजपा प्रमुख ने कहा, ‘‘ मेरा ‘‘सौभाग्य’’ है कि भाजपा ने मुझे गांधीनगर सीट से उम्मीदवार बनाया, जिसका प्रतिनिधित्व लाल कृष्ण आडवाणी, अटलजी और पुरुषोत्तम गणेश मावलंकर कर चुके हैं।’’ 
 
अमित शाह ने कहा, ‘‘मैं विनम्रता से और तहेदिल से आडवाणीजी की विरासत को आगे बढ़ाने की कोशिश करूंगा।’’ प्रदेश भाजपा का मानना है कि शाह के नामांकन से गुजरात में पार्टी में उत्साह बढ़ेगा और उसे राज्य में सभी 26 लोकसभा सीटों पर जीत में मदद मिलेगी। शाह ने शनिवार को गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले यहां एक बड़ा रोड शो भी किया। चार किलोमीटर लंबे इस रोड शो के दौरान लाखों लोगों ने शाह का अभिनंदन किया।