Live TV
GO
Advertisement

TRS और BJP के बीच है समझौता, सिर्फ कांग्रेस कर सकती है BJP से मुकाबला: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि केवल उनकी पार्टी ही BJP का मुकाबला कर सकती है। उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) पर अमित शाह की अगुवाई वाली पार्टी के साथ समझौता करने का आरोप लगाया।

Bhasha
Bhasha 01 Apr 2019, 15:47:27 IST

जहीराबाद: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि केवल उनकी पार्टी ही BJP का मुकाबला कर सकती है। उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) पर अमित शाह की अगुवाई वाली पार्टी के साथ समझौता करने का आरोप लगाया। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद पहली बार तेलंगाना की यात्रा पर आए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर यह कहते हुए हमला किया कि चीन हर 24 घंटे में 50,000 नौकरियां सृजित करता है जबकि नरेंद्र मोदी उसी दौरान 27,000 नौकरियां ‘छीन’ लेते हैं।

उन्होंने सवाल किया, ‘‘उन्होंने (हर साल) दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था। क्या आपमें से किसी को नौकरी मिली?’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार में बेरोजगारी की दर पिछले 45 साल में सबसे ऊंची रही। गांधी ने कहा कि यदि संप्रग सत्ता में आया तो वह जीडीपी का छह फीसद शिक्षा, नए कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, संस्थानों के निर्माण और छात्रवृतियां प्रदान करने पर खर्च करेगा।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अगुवाई वाली TRS और BJP के बीच समझौते का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राव ने कभी भी BJP नीत सरकार की आलोचना नहीं की और उन्होंने GST और नोटबंदी जैसे मुद्दों पर समर्थन दिया। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि ‘‘मोदी को तेलंगाना से मदद मिलती है। रिमोट कंट्रोल मोदी के हाथों में हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप TRS को वोट देते हैं तो इसका मतलब है कि आप नरेंद्र मोदी और RSS को वोट दे रहे हैं।’’ राहुल गांधी ने कहा कि ‘‘केवल कांग्रेस ही नरेंद्र मोदी और RSS का मुकाबला कर सकती है।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सभी को मालूम है कि TRS नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं लड़ रही है। 

उन्होंने कहा कि ‘‘केवल कांग्रेस उससे संघर्ष कर रही है, न कि TRS। केवल कांग्रेस ही उसका मुकाबला कर सकती है, हमें खरीदा नहीं जा सकता है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सदैव 15-20 समृद्ध लोगों की मदद करते हैं और उन्होंने पिछले पांच साल में उनका साढ़े तीन लाख करोड़ रूपये का ऋण माफ कर दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि ‘‘वह (मोदी) जहां कहीं जाते हैं, वहां वह बस नफरत और गुस्सा ही फैलाते हैं और झूठे वादे करते हैं।’’ उन्होंने न्याय योजना की चर्चा करते हुए कहा कि ‘‘मैं आपको झूठ नहीं कहूंगा। यह सच है और हम इसकी गारंटी देंगे।’’

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन