A
Hindi News चुनाव 2024 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 कांग्रेस ने 'राजमाता' विजयाराजे सिंधिया पर ढेर सारे सितम ढाए, जेल भी भेजा: अमित शाह

कांग्रेस ने 'राजमाता' विजयाराजे सिंधिया पर ढेर सारे सितम ढाए, जेल भी भेजा: अमित शाह

अमित शाह ने कहा, ‘‘जब आपातकाल आया, कांग्रेस ने ढेरों सितम राजमाता पर ढाये। जेल भी भेजा लेकिन उन्होंने कभी झुकना मंजूर नहीं किया, संघर्ष करती रहीं।

amit shah- India TV Hindi amit shah

सतना (मध्यप्रदेश): भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ग्वालियर राजघराने की वंशज एवं भाजपा नेता राजमाता विजयाराजे सिंधिया पर ढेर सारे सितम ढाये और जेल भी भेजा। इसके विपरीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपानीत सरकार ने महिलाओं का सम्मान किया है और उन्हें आगे बढ़ाने में मदद भी की है।

शाह ने यहां बीटीआई ग्राउंड में भाजपा कमल शक्ति संवाद सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘12 तारीख को श्रीमंत राजमाता साहब का जन्म शताब्दी वर्ष शुरू हुआ है। राजमाता साहब हम सब भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए वात्सल्य का प्रतीक रहीं। सालों तक जनसंघ एवं भाजपा के लिए छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात एवं पूरे मध्यप्रदेश में चप्पे-चप्पे पर घूम कर मातृ वात्सल्य से उन्होंने हर कार्यकर्ता को प्रोत्साहित करने को काम किया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब आपातकाल आया, कांग्रेस ने ढेरों सितम राजमाता पर ढाये। जेल भी भेजा लेकिन उन्होंने कभी झुकना मंजूर नहीं किया, संघर्ष करती रहीं।’’ शाह ने कहा कि उसी का परिणाम है कि उनके कार्य क्षेत्र में कमल पूरे देश में दिखता है। उनका (राजमाता) जीवन सन्देश हमारे लिए प्रेरणादायी बना रहेगा।

शाह मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने रविवार को होशंगाबाद में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया, और उसके बाद भोपाल में पार्टी नेताओं से एक-एक कर चर्चा की। वह सोमवार सुबह से नेताओं से संवाद करते रहे, और उसके बाद सतना के लिए रवाना हुए।