A
Hindi News चुनाव 2024 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 विधानसभा चुनाव: मध्य प्रदेश में आज मोदी, राहुल और शाह की रैलियां

विधानसभा चुनाव: मध्य प्रदेश में आज मोदी, राहुल और शाह की रैलियां

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान पूरे शबाब पर है।

Prime Minister Narendra Modi and Congress chief Rahul Gandhi- India TV Hindi Prime Minister Narendra Modi and Congress chief Rahul Gandhi | PTI

भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान पूरे शबाब पर है। शनिवार को भाजपा के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सभाओं केा संबोधित करेंगे। चुानाव प्रचार के तहत शनिवार को प्रधानमंत्री मंदसौर और छतरपुर में जनसभाओं के संबोधित करेंगे। इसी तरह अध्यक्ष अमित शाह का अशोकनगर में रोड शो, शिवपुरी के करैरा विधानसभा क्षेत्र, मुरैना और भिंड में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को सागर, दमोह और टीकमगढ़ में जनसभाओं के संबोधित करने वाले है। राज्य में भाजपा और कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा है और वे जगह-जगह सभाएं, रोड शो करके अपने-अपने दल के उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाएं कर रहे हैं। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में मुख्य लड़ाई भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच है। इन चुनावों को जीतकर जहां शिवराज लगातार चौथी बार सूबे की सत्ता हासिल करना चाहेंगे वही कांग्रेस की कोशिश भाजपा के 15 साल के शासन को उखाड़ फेंकने की है।

हाल के दिनों में दोनों ही पार्टियों ने सूबे में अपने-अपने प्रचार अभियान में तेजी लाई है। इस बार के चुनावों में दोनों ही पार्टियों को बागियों की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन-सी पार्टी इन बागियों से किस हद तक पार पाने में कामयाब होती है। 28 नवंबर को होने वाले मतदान के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।