A
Hindi News चुनाव 2024 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 मध्य प्रदेश में 20 हजार रुपये में बनता है BPL कार्ड: कमलनाथ

मध्य प्रदेश में 20 हजार रुपये में बनता है BPL कार्ड: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा, मध्यप्रदेश देश का सबसे भ्रष्ट राज्य बन गया है, यह भ्रष्टाचार सिर्फ भोपाल, उज्जैन तक ही नहीं है, बल्कि गांव-गांव तक इसका बोलबाला है।

<p>Kamalnath and Shivraj Singh Chouhan</p>- India TV Hindi Kamalnath and Shivraj Singh Chouhan

भोपाल: कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने सोमवार को राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर शिवराज सिंह चौहान सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि राज्य में 20 हजार रुपये देने पर गरीबी रेखा से नीचे का कार्ड (BPL) बन जाता है।

उज्जैन के दशहरा मैदान में आयोजित जनसभा में कमलनाथ ने कहा, "मध्यप्रदेश देश का सबसे भ्रष्ट राज्य बन गया है, यह भ्रष्टाचार सिर्फ भोपाल, उज्जैन तक ही नहीं है, बल्कि गांव-गांव तक इसका बोलबाला है। आलम तो यह है कि 20 हजार रुपये खर्च करो और गरीबी रेखा से नीचे की सूची में नाम जुड़वा लो, भले ही आपके पास 10 एकड़ जमीन और ट्रैक्टर हो।"

मप्र कांग्रेस प्रमुख ने नर्मदा नदी के स्वच्छता अभियान पर सवाल उठाते हुए कहा, "कहते थे कि नर्मदा-क्षिप्रा नदी को साफ करेंगे.. जिनकी नीयत ही साफ नहीं, वे क्या नर्मदा और क्षिप्रा को साफ करेंगे। इसी तरह नौजवानों को रोजगार का वादा किया था, मगर आज नौजवान भटक रहा है, उसे रोजगार नहीं मिल रहा है। नौजवान कमीशन-ठेका नहीं चाहता, बल्कि अपनी प्रतिभा केा मौका और अपने हाथ को काम चाहता है।"