A
Hindi News चुनाव 2024 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 विश्‍वास सारंग बोले अंधरे से उजाले में लेकर आए, अभय दुबे ने कहा यहां महिलाएं असुरक्षित

विश्‍वास सारंग बोले अंधरे से उजाले में लेकर आए, अभय दुबे ने कहा यहां महिलाएं असुरक्षित

इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम चुनाव मंच के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता विश्वास सारंग और कांग्रेस के अभय दुबे के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

<p>Vishwas Sarang and Abhay Dubey </p>- India TV Hindi Vishwas Sarang and Abhay Dubey 

इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम चुनाव मंच के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता विश्‍वास सारंग और कांग्रेस के अभय दुबे के बीच तीखी नोकझोंक हुई। भाजपा नेता विश्‍वास सारंग ने राज्‍य सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि राज्‍य की शिवराज सरकार ने राज्‍य को अंधेरे से उजाले में लाने का काम किया है, आज राज्‍य में 24 घंटे बिजली मिल रही है। उद्योग तेजी से राज्‍य की ओर आ‍कर्षित हो रहे हैं जिसके चलते युवाओं को रोजगार मिल रहा है। इस पर सवाल दागते हुए अभय दुबे ने कहा कि सरकारी आंकड़े बताते हैं कि राज्‍य में महिलाएं और बच्‍चे बेहद असुरक्षित हैं। (यहां देखें इंडिया टीवी चुनाव मंच की पूरी कवरेज )

राज्‍य सरकार के दावों की खिंचाई करते हुए अभय दुबे ने कहा कि आज प्रति व्‍यक्ति आय के मामले में मध्‍य प्रदेश देश के 33 राज्‍यों में 29वें स्‍थान पर है। यहां अपहरण के मामलों में 750 फीसदी का उछाल आया है। राज्‍य में 46000 स्‍कूल ऐसे हैं जहां पर सिर्फ एक ही टीचर मौजूद है। नीति आयोग भी देश के पिछड़ेपन के पीछे मध्‍य प्रदेश को ही सबसे बड़ा कारण मानती है। 

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए भाजपा नेता विश्‍वास सारंग ने कहा कि देश की सबसे बड़ी औद्योगिक त्रासदी भोपाल गैस कांड कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान ही हुई। इस पर भी सबसे दुर्भाग्‍यपूर्ण यह कि कांग्रेस ने ही इस गैस कांड के मुख्‍य आरोपी एंडरसन को भारत से भगाने में मदद की थी।