A
Hindi News चुनाव 2024 महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 भारत-पाक बंटवारे से भी भयंकर है शिवसेना-BJP के बीच सीटों का बंटवारा, संजय राउत का बयान

भारत-पाक बंटवारे से भी भयंकर है शिवसेना-BJP के बीच सीटों का बंटवारा, संजय राउत का बयान

संजय राउत ने यह भी साफ किया कि आज मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर जब भी फैसला होगा तो सबको बता दिया जाएगा।

Sanjay Raut Statement on BJP Shiv Sena Seat Sharing- India TV Hindi Sanjay Raut Statement on BJP Shiv Sena Seat Sharing

मुंबई। शिवसेना नेता संजय राउत ने उनकी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में सीटों के बंटवारे पर कहा है कि यह बंटवारा भारत और पाकिस्तान के  बंटवारे से भी भयंकर है। संजय राउत ने यह भी साफ किया कि आज मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर जब भी फैसला होगा तो सबको  बता दिया जाएगा। 

संजय राउत ने कहा ''इतना बड़ा महाराष्ट्र है, ये जो 288 सीटों का बंटवारा है यह भारत और पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है, अगर हम सरकार में शामिल होने के बजाय विपक्ष में बैठे होते तो स्थिति आज अलग होती, सीटों के बंटवारे पर जो भी फैसला होगा उसके बारे में आपको जानकारी दे दी जाएगी।''

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा हो चुकी है और इस बार भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है, लेकिन दोनो दलों में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। 2014 में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में भी पहले भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना ने साथ मिलकर लड़ने का फैसला किया था लेकिन जब सीटों के बंटवारे पर सहमति नहीं बनी तो दोनो पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा।

2014 में भारतीय जनता पार्टी ने 288 में से 260 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे जबकि शिवसेना ने 282 सीटों पर चुनाव लड़ा था। लेकिन जब चुनाव नतीजे आए तो 122 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की जीत हुई और 63 सीटों पर शिवसेना के विधायक जीते। 2014 के चुनाव परिणामों के बाद भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाई थी और  बाद में शिवसेना भी सरकार में शामिल हो गई थी।