A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में उत्तर प्रदेश के बहुत लोग रहते हैं और जबसे दिल्ली में तीसरी बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तो यूपी के रहने वाले कई लोग और संगठन उनके पास आए और उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने के लिए कहा।

<p><span style="color: #333333; font-family: sans-serif,...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लड़ेगी

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की है, अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लड़ेगी। उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 8 सालों में दिल्ली में उनकी पार्टी ने 3 बार सरकार बनाई है और पंजाब में मुख्य विपक्ष के तौर पर उभर कर आई है और अब 2022 में आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेगी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में हाई सिक्योरिटी प्लेट का नियम आज से लागू, पकड़े गए तो कटेगा 11000 रुपये का चालान

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में उत्तर प्रदेश के बहुत लोग रहते हैं और जबसे दिल्ली में तीसरी बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तो यूपी के रहने वाले कई लोग और संगठन उनके पास आए और उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने के लिए कहा।अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब उन्होंने उनके पास आए लोगों से पूछा कि आम आदमी पार्टी बहुत छोटी है और वह कैसे उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़  सकती है? अरविंद केजरीवाल ने बताया कि उनके इस सवाल के जवाब में लोगों ने कहा कि यूपी की जनता अब पुरानी पार्टियों से त्रस्त हो चुकी है, यूपी के लोग आए आएंगे और आम आदमी पार्टी से जुड़ेंगे तथा इन बड़ी पार्टियों को हराएंगे। 

यह भी पढ़ें: कोरोना के कारण संसद का शीतकालीन सत्र नहीं होगा, जनवरी में शुरू होगा बजट सत्र

गौरतलब है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने फरवरी 2020 के दौरान तीसरी बार सरकार बनाई है और पार्टी अपने विस्तार के लिए कई राज्यों में चुनाव भी लड़ रही है। पंजाब में आम आदमी पार्टी का जनाधार ठीक ठाक बढ़ा है और वहां पर वह मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी है। हालांकि पार्टी को अन्य राज्यों में ज्यादा रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है। हाल ही में गोवा में हुए जिला पंचायत चुनावों में आम आदमी पार्टी को सिर्फ एक सीट से संतोष करना पड़ा है। 

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू, मुख्यमंत्री ने दिया पंचायती राज विभाग को निर्देश

उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 के दौरान विधानसभा चुनाव होने हैं और उन्हीं चुनावों के साथ उत्तराखंड और पंजाब में भी चुनाव होने हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी का जनाधार बढ़ा है लेकिन उत्तर प्रदेश में फिलहाल जनाधार ज्यादा नहीं है। हालांकि उत्तराखंड में भी पार्टी ने अपना संगठन बढ़ाना शुरू किया है और हाल ही में पार्टी नेता तथा दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड का दौरा किया था।