A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज West Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021: गृहमंत्री अमित शाह 21 मार्च को जारी करेंगे बंगाल में BJP का मेनिफेस्टो

West Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021: गृहमंत्री अमित शाह 21 मार्च को जारी करेंगे बंगाल में BJP का मेनिफेस्टो

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मेनिफेस्टो तैयार कर लिया है। गृहमंत्री अमित शाह 21 मार्च को पश्चिम बंगाल को लेकर भाजपा के विजन को बताने वाले मेनिफेस्टो को जारी करेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह 21 मार्च को जारी करेंगे बंगाल में BJP का मेनिफेस्टो- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गृहमंत्री अमित शाह 21 मार्च को जारी करेंगे बंगाल में BJP का मेनिफेस्टो

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मेनिफेस्टो तैयार कर लिया है। गृहमंत्री अमित शाह 21 मार्च को पश्चिम बंगाल को लेकर भाजपा के विजन को बताने वाले मेनिफेस्टो को जारी करेंगे। मेनिफेस्टो में सोनार बांगला बनाने का रोडमैप बताया जाएगा। गृहमंत्री अमित शाह 21 मार्च को पश्चिम बंगाल में एक बड़ी रैली भी करेंगे। 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, गृहमंत्री अमित शाह 21 मार्च को पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के कांती इलाके में स्थित पल्लीघई स्कूल ग्राउंड पर दोपहर 12 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह जिला और मंडल पदाधिकारियों की बैठक लेंगे।

इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह कोलकाता के ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में सायं साढ़े 5 बजे भाजपा का चुनावी घोषणापत्र(मेनिफेस्टो) जारी करेंगे। यह घोषणापत्र पश्चिम बंगाल की सभी 294 विधानसभाओं की जनता से मिले सुझावों के आधार पर तैयार किया गया है। 

बता दें कि, पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान संपन्न होगा। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा और आखिरी चरण का मतदान 29 अप्रैल को, जबकि नतीजे दो मई को आएंगे। पहले चरण के तहत राज्य के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल, चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल, पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा।