A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज बिहार उपचुनाव: 5 में से 4 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतार सकती है JDU, लोकसभा सीट पर लोजपा का उम्मीदवार!

बिहार उपचुनाव: 5 में से 4 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतार सकती है JDU, लोकसभा सीट पर लोजपा का उम्मीदवार!

चुनाव आयोग ने बिहार के लिए उप चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। राज्य की समस्तीपुर लोकसभा सीट और किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर और बेलहार विधानसभा सीटों पर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है।

By election in Bihar- India TV Hindi By election in Bihar

पटना। बिहार में होने वाले उपचुनावों को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) यानि जनता दल यूनाइटेड, भाजपा और लोक जनशक्ति पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम जल्द घोषित हो सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को तीनों दलों के प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेंगे। बिहार में विधानसभा की 5 और लोकसभा की 1 सीट पर उप चुनाव होना है। 

मिली जानकारी के मुताबिक 5 विधानसभा सीटों में से 4 सीटों पर नीतीश की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रत्याशी उतारे जा सकते हैं जबकि एक विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी हो सकता है। लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान के निधन के बाद खाली हुई समस्तीपुर लोकसभा सीट पर उनकी ही पार्टी मैदान में उतर सकता है।

चुनाव आयोग ने बिहार के लिए उप चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। राज्य की समस्तीपुर लोकसभा सीट और किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर और बेलहार विधानसभा सीटों पर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। इन सभी सीटों पर 21 अक्तूबर को मतदान होगा और 24 अक्तूबर को मतगणना की जाएगी।