A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज आरएसएस के गढ़ नागपुर में हुए जिला परिषद चुनाव में BJP की हार, गडकरी के गांव में भी हारी पार्टी

आरएसएस के गढ़ नागपुर में हुए जिला परिषद चुनाव में BJP की हार, गडकरी के गांव में भी हारी पार्टी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का गढ़ कहे जाने वाले नागपुर में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी नागपुर में जिला परिषद चुनाव हार गई है।

<p>congress</p>- India TV Hindi congress

नागपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का गढ़ कहे जाने वाले नागपुर में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी नागपुर में जिला परिषद चुनाव हार गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के गांव धापेवाड़ा में भी बीजेपी उम्मीदवार की हार हुई है। कांग्रेस इस चुनाव में 31 सीटों पर जीत के साथ अकेली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

अब तक के नतीजों में 58 में से 31 सीटें कांग्रेस जीत चुकी हैं वहीं, बीजेपी के पास सिर्फ 14 सीटें आईं हैं। राकांपा को 10, शिवसेना को 1 और अन्य को 2 सीटों पर जीत मिली हैं।

गौरतलब है कि नागपुर में ही आरएसएस का मुख्यालय है। साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले का गृह क्षेत्र नागपुर ही है। यहां बीजेपी की हार को इन तीनों बड़े नेताओं के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।