A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज ममता बनर्जी ने कहा, ‘शाह पर अंकुश लगाएं मोदी, वह राज्य में दंगे भड़का सकते हैं’

ममता बनर्जी ने कहा, ‘शाह पर अंकुश लगाएं मोदी, वह राज्य में दंगे भड़का सकते हैं’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि गृह मंत्री अमित शाह राज्य में हिंसा भड़काने का प्रयास कर रहे हैं।

Mamata Banerjee, Mamata Banerjee Amit Shah, Mamata Banerjee Amit Shah Bengal- India TV Hindi Image Source : PTI FILE पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि गृह मंत्री अमित शाह राज्य में हिंसा भड़काने का प्रयास कर रहे हैं।

मेमारी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि गृह मंत्री अमित शाह राज्य में हिंसा भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने शाह पर भड़कते हुए कह कि वह पुलिस को अनैतिक कार्य करने के लिए शह दे रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह दी कि शाह पर अंकुश लगाएं क्योंकि वह राज्य में दंगे भड़का सकते हैं। शाह पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह बाघ से भी ज्यादा खतरनाक हैं। इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया जिसपर बीजेपी के नेता पलटवार कर सकते हैं।

‘अमित शाह बाघ से भी ज्यादा खतरनाक हैं’
पूर्व बर्दमान जिले के मेमारी में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा, ‘मैंने ऐसा गुंडा, दंगेबाज गृह मंत्री अपनी पूरी जिंदगी में नहीं देखा है। अमित शाह बाघ से भी ज्यादा खतरनाक हैं। लोग उनसे बात करने में डरते हैं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करती हूं कि पहले अमित शाह पर अंकुश लगाएं। वह यहां दंगे भड़का रहे हैं।’ उन्होंने शाह पर आरोप लगाए कि वह ‘हर तरह के अनैतिक कार्य के लिए’ पुलिस पर दबाव बना रहे हैं। बनर्जी ने राज्य में चल रहे विधानसभा चुनावों को ‘बंगाल की अस्मिता की रक्षा’ का प्रयास बताया।

अमित शाह ने बंगाल में किया रोड शो
मुख्यमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘यह चुनाव बंगाल को गुजरात में तब्दील होने से बचाने के लिए है।’ बनर्जी ने पहले केंद्रीय पुलिस बलों पर शाह के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया, जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले के जगद्दल में एक रंगारंग रोड शो में हिस्सा लिया। बीजेपी के चुनाव चिन्ह 'कमल' और अन्य फूलों से सजे वाहन पर सवार शाह ने रोड शो के दौरान हाथ हिलाकर भीड़ का अभिवादन किया।