A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Chunav Manch: सीएम योगी ने कहा- 2022 का चुनाव जीतेगी BJP, किसान आंदोलन पर भी बोले

Chunav Manch: सीएम योगी ने कहा- 2022 का चुनाव जीतेगी BJP, किसान आंदोलन पर भी बोले

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने पहली और दूसरी लहर में जिस मजबूती से लड़ाई लड़ी, वह किसी से छिपा नहीं है।

नई दिल्ली। इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम चुनाव मंच (Chunav Manch) में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की। कोविड-19 महामरी पर नियंत्रण के लिए सरकार की लड़ाई पर बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने पहली और दूसरी लहर में जिस मजबूती से लड़ाई लड़ी, वह किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में हर चुनौती का कामयाबी से सामना किया और दुनिया में सबसे कम मृत्यु दर भारत में है। विरोधी दलों पर गैर जिम्मेदाराना हरकतें करने का आरोप लगाते हुए योगी ने कहा कि विपक्ष ने कोरोना की दूसरी लहर में पैनिक मचाने की कोशिश की।

किसान आंदोलन राजनीति से प्रेरित है- सीएम योगी
किसान आंदोलन को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनाव मंच कार्यक्रम में कहा कि ये राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि किसानों को भड़काने वाले हार गए। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख किया और उपलब्धियां गिनवाईं। उन्होंने भरोसा जताया कि विधानसभा चुनावों में बीजेपी भारी जीत हासिल करेगी। सीएम योगी ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कहा कि इससे लड़ने की तैयारी पूरी है। उन्होंने कहा कि जीवन भी बचा रहे हैं जीविका भी बचाएंगे, लेकिन विपक्ष का रवैया बहुत गैर जिम्मेदाराना रहा। 

2022 के विधानसभा चुनाव में भी ऐसा ही रिजल्ट आएगा- सीएम योगी
चुनाव मंच कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा की बंपर जीत को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पश्चिमी यूपी के हर जिले में बीजेपी जीती। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के बावजूद भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की। योगी ने कहा, '2022 के विधानसभा चुनाव में भी ऐसा ही रिजल्ट आएगा। यूपी की जनता किसी के बहकावे में नहीं आने वाली है। 2022 में भी यूपी विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत मिलेगा। 2017 और 2019 में विपक्ष फेल हुआ है तो 2022 में भी विपक्ष फेल ही होगा।'

अखिलेश यादव को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया जवाब
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर पुलिस और प्रशासन ही चुनाव लड़ाती तो इटावा में समाजवादी पार्टी का निर्विरोध अध्यक्ष कैसे हो गया जबकि इटावा में भारतीय जनता पार्टी के 2 विधायक थे और इटावा से भारतीय जनता पार्टी का सांसद है। चुनाव में प्रश्न चिह्न लगाने का मतलब देश की संवैधानिक संस्थाओं को कठघरे में खड़ा करने जैसा है। पूरा विपक्ष होम क्वारंटीन में बैठा है। विपक्ष को पुलिस बल के इस्तेमाल की पुराना आदत है। अखिलेश यादव को योगी आदित्यनाथ ने जवाब देते हुए कहा कि पुलिस बल चला तो बलिया, इटावा में सपा कैसे जीती।

'यूपी मे कोरोना से एक भी मौत नहीं छिपाई गई'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोरोना से कैसे निपटा गया इसको लेकर कहा कि यूपी में कोरोना से एक भी मौत नहीं छिपाई गई। उन्होंने कहा, 'कोरोना से मौत कोई छिपा नहीं सकता। विपक्ष को जनता बार-बार ठुकरा रही है। गांव-गांव में हमारी टीम लगातार काम कर रही है। कोरोना निगेटिव होते ही मैंने 40 जिलों का दौरा किया। 1 मई से 28 मई तक यूपी के गांव-गांव का दौरा किया। कोरोन होने के बाद भी दिन में 2 बैठकें लेता था। 25 करोड़ लोगों की जिम्मेदारी मुझ पर थी।'