A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Gujarat Election 2022: कांग्रेस स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं करने पर शशि थरूर ने दिया ऐसा बयान

Gujarat Election 2022: कांग्रेस स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं करने पर शशि थरूर ने दिया ऐसा बयान

कांग्रेस के गुजरात चुनाव के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शशि थरूर को जगह नहीं मिली है। ऐसे में इस बात की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है कि पार्टी में थरूर को किनारे लगाया जा रहा है।

shashi tharoor sonia gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) शशि थरूर और सोनिया गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) के पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के बाद से उन्हें दरकिनार किए जाने की खबरें सामने आती रही हैं। अब गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शशि थरूर को जगह नहीं मिली है। ऐसे में इस बात की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है कि पार्टी में थरूर को किनारे लगाया जा रहा है।  

थरूर ने ठुकराया NSUI का न्योता
थरूर ने गुजरात में प्रचार अभियान के एक कार्यक्रम में शामिल होने के भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के न्योते को यह कहते हुए ठुकरा दिया है कि उनका नाम पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मंगलवार को अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं। इसमें थरूर का नाम नहीं है।

'कांग्रेस जानती है कि उसके लिए कौन और क्या सबसे अच्छा है'
यह पूछे जाने पर कि क्या स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नाम शामिल नहीं होने से निराश हैं तो थरूर ने कहा, ‘‘कांग्रेस जानती है कि उसके लिए कौन और क्या सबसे अच्छा है। ऐसे में निराश होने की बात कोई मतलब नहीं है।’’ सूत्रों ने बताया कि एनएसयूआई ने थरूर को गुजरात में अपने एक कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन थरूर ने यह कहते हुए न्योता ठुकरा दिया कि उनका नाम स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं है।

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग
बता दें कि 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण का मतदान 1 दिसंबर को होगा जबकि, 5 दिसंबर को दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश और गुजरात चुनाव के लिए मतगणना साथ होगी।