A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज 'क्रिकेटर हरभजन सिंह, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान', ये होंगे गुजरात में 'AAP' के स्टार प्रचारक

'क्रिकेटर हरभजन सिंह, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान', ये होंगे गुजरात में 'AAP' के स्टार प्रचारक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, गायक अनमोल गगन मान और क्रिकेटर हरभजन सिंह सहित 20 लोगों के नाम आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में ‘स्टार प्रचारक’ के रूप में दिए हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और हरभजन सिंह- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और हरभजन सिंह

गुजरात का चुनावी रण जीतने के लिए सभी पार्टियों ने जी-जान लगा दिया है। सभी दलों के बड़े-बड़े नेता चुनाव प्रचार करने में जुट गए। इस बीच 'AAP' स्टार प्रचारक के रूप में इन लोगों को उतारना चाहती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, गायक अनमोल गगन मान और क्रिकेटर हरभजन सिंह सहित 20 लोगों के नाम आम आदमी पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में ‘स्टार प्रचारक’ के रूप में दिए हैं। आप ने इन 20 लोगों के नाम के सूची पार्टी के स्टार प्रचारकों के रूप में निर्वाचन आयोग को सौंपी है। मीडिया में मंगलवर की रात जारी की गई इस सूची में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप के राज्यसभा सदस्यों संजय सिंह तथा राघव चड्ढा और गुजरात में मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा, ईशुदान गढ़वी भी शामिल हैं। 

अनमोल गगन मान भी लिस्ट में शामिल

आप की महिला नेता व पंजाब से विधायक बलजिन्दर कौर, गायक व पंजाब में मंत्री अनमोल गगन मान और राष्ट्रीय परिषद के सदस्य राकेश हिरापारा भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। आप के स्टार प्रचारकों की सूची में गुजरात से गढ़वी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया, महासचिव मनोज सोराठिया, हाल ही में पार्टी में शामिल हुए पाटीदार नेता अल्पेश कठिरिया और युवा नेता युवराजसिंह जडेजा शामिल हैं। 

गौरी देसाई भी स्टार प्रचारक की सूची में

इनके अलावा गुजरात में आप के युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रवीण राम, कोली समुदाय के नेता राजू सोलंकी, उम्मीदवार जगराम वाला और आप की गुजरात प्रदेश महिला संगठन की प्रमुख गौरी देसाई भी स्टार प्रचारक की सूची में हैं। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए आप ने अभी तक 158 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। राज्य में विधानसभा चुनाव एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में होने हैं।