A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Kanakapura Constituency Election: कर्नाटक की हाप्रोफाइल सीट है 'कनकपुरा', डीके शिवकुमार के सामने BJP ने किसे उतारा?

Kanakapura Constituency Election: कर्नाटक की हाप्रोफाइल सीट है 'कनकपुरा', डीके शिवकुमार के सामने BJP ने किसे उतारा?

इस बार कनकपुरा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की ओर से राजस्व मंत्री आर. अशोक बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे गए हैं। वहीं, कांग्रेस की तरफ से कद्दावर नेता डी.के. शिवकुमार मैदान में है। ऐसे में यह प्रदेश की हॉट सीट बन गई है।

DK Shivakumar- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) डी.के. शिवकुमार

Kanakapura Constituency Election: कनकपुरा विधानसभा सीट कर्नाटक की महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों में से एक है जहां साल 2018 में कांग्रेस पार्टी ने विजय हासिल की थी। इस बार कनकपुरा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की ओर से राजस्व मंत्री आर. अशोक बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे गए हैं। वहीं, कांग्रेस की तरफ से कद्दावर नेता डी.के. शिवकुमार मैदान में है। इस बार कनकपुरा सीट पर तमाम निगाहें टिकी हैं, ऐसे में यह प्रदेश की हॉट सीट बन गई है। जनता दल सेक्यूलर यानी जेडीएस की ओर से बीआर रामचंद्र भी चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं।  

कनकपुरा विधानसभा सीट रामनगर जिले के अंतर्गत आती है। यह बैंगलोर ग्रामीण संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आती है जहां से डीके सुरेश, कांग्रेस के सांसद हैं। उन्होंने बीजेपी के अश्वथ नारायण गौड़ा को 206870 वोटों से हराया था।

पिछले चुनाव का कनकपुरा सीट का परिणाम
2018 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े के डी.के. शिवकुमार ने जेडीएस उम्मीदवार नारायण गौड़ा को 79,909 वोटों के मार्जिन से हराया था। उन चुनावों में डी.के. शिवकुमार को 127,552 वोट मिले थे जबकि नारायण गौड़ा 47,643 लोगों का समर्थन जुटा पाए थे। 1,168 वोटों के साथ NOTA चौथे नंबर पर था।