A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज LIVE: वोटिंग से एक दिन पहले बजरंगबली के दर्शन करने पहुंचे डीके शिवकुमार, CM बोम्मई ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, जानें हर अपडेट

LIVE: वोटिंग से एक दिन पहले बजरंगबली के दर्शन करने पहुंचे डीके शिवकुमार, CM बोम्मई ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, जानें हर अपडेट

224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने लोगों से चुनाव में बहुमत देने की अपील की ताकि उनकी पार्टी एक मजबूत और स्थिर सरकार बना सके। कर्नाटक में वोटिंग से पहले पीएम मोदी ने भी वीडियो के जरिए अपील की है।

karnataka election 2023- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कर्नाटक विधानसभा चुनाव

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में 10 मई को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए जोरशोर से जारी प्रचार अभियान थम चुका है। कल 224 सीटों पर वोटिंग होगी और 13 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे। इस बार के चुनाव में बीजेपी ने सत्ता बरकरार रखने के लिए तो वहीं कांग्रेस ने उसे पटखनी देने के लिए जोर आजमाइश की है। राज्य की तीसरी सबसे बड़ी ताकत JDS ने भी मतदाताओं को रिझाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकी है। 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने लोगों से चुनाव में बहुमत देने की अपील की ताकि उनकी पार्टी एक मजबूत और स्थिर सरकार बना सके। कर्नाटक में वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के जरिए अपील की है।

Live updates : Karnataka Elections 2023 LIVE Updates

  • 2:13 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    प्रह्लाद जोशी ने भी किया हनुमान चालीसा का पाठ

    केंद्रीय मंत्री और धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी सांसद प्रह्लाद जोशी ने विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों के साथ कर्नाटक के हुबली के नागाशेट्टी कोप्पा में स्थित हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया।

  • 1:42 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'राम के लिए जो हनुमान हैं, बजरंग बली के लिए बजरंग दल है'

    मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, कर्नाटक के लोगों ने पहले ही बीजेपी को वोट देने का फैसला कर लिया है। हम भगवान हनुमान और राम में विश्वास करते हैं, वे हमारी शक्ति के स्रोत हैं। राम के लिए जो हनुमान हैं, बजरंग बली के लिए बजरंग दल है।

  • 11:46 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    डीके शिवकुमार ने किए बजरंगबली के दर्शन

    कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बजरंगबली के दर्शन किए हैं। इससे पहले सीएम बोम्मई ने हुबली के विजयनगर में कार्यकर्ताओं के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया।

     

  • 11:12 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    CM बोम्मई ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने समर्थकों के साथ हुबली के विजय नगर स्थित हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया।

  • 10:32 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कर्नाटक चुनाव पर गोवा में पेड हॉलीडे

    कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गोवा में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने 10 मई को वैतनिक अवकाश घोषित किया है, जिसमें निजी संस्थानों और औद्योगिक इकाइयों के कर्मियों को भी शामिल किया गया है। हालांकि प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली सरकार के इस फैसले से विपक्षी दल और औद्योगिक इकाइयां खुश नहीं हैं।

  • 10:30 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    50% मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग की सुविधा

    224 विधानसभा क्षेत्रों में 58,282 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। 50% मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग की सुविधा रहेगी। 1320 मतदान केंद्रों का प्रबंधन महिला अधिकारी करेंगी।

  • 10:29 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    वोटिंग से पहले PM मोदी ने की ये अपील

    कर्नाटक में वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के जरिये अपील की है। इस वीडियो में पीएम मोदी ने अपील की है लोगों ने कर्नाटक में डबल इंजन सरकार के तीन साल का कार्यकाल देखा है। पीएम ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के बावजूद कर्नाटक में बीजेपी सरकार के कार्यकाल में सालाना 90 हजार करोड़ का विदेश निवेश आया जबकि पिछली सरकार के वक्त ये आंकड़ा महज तीस हजार करोड़ का था।