A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज चन्नापटना विधानसभा से ही चुनाव लड़ेंगे एचडी कुमारस्वामी, बेटे निखिल इस सीट से बनाया जाएगा उम्मीदवार

चन्नापटना विधानसभा से ही चुनाव लड़ेंगे एचडी कुमारस्वामी, बेटे निखिल इस सीट से बनाया जाएगा उम्मीदवार

मौजूदा विधानसभा में कुमारस्वामी चन्नापटना विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं जबकि रामनगर का प्रतिनिधित्व उनकी पत्नी अनिता कुमारस्वामी करती हैं।

Karnataka News, Karnataka Assembly Elections, HD Kumaraswamy, JDS- India TV Hindi Image Source : FILE एचडी कुमारस्वामी

बेंगलुरु: JDS नेता एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वह एक उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन 19 अप्रैल को चन्नापटना विधानसभा क्षेत्र से दाखिल करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके बेटे निखिल कुमारस्वामी पार्टी उम्मीदवार के रूप में रामनगर विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र 17 अप्रैल को दाखिल करेंगे। 

इस समय चन्नापटना विधानसभा क्षेत्र से हैं विधायक 

मौजूदा विधानसभा में कुमारस्वामी चन्नापटना विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं जबकि रामनगर का प्रतिनिधित्व उनकी पत्नी अनिता कुमारस्वामी करती हैं। अभिनेता से राजनेता बने निखिल जद (एस) की युवा शाखा के अध्यक्ष है और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें पार्टी के गढ़ मांड्या में भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुमलता अंबरीश से हार का सामना करना पड़ा था। सुमलता भी अभिनय जगत से राजनीति में आयी हैं। जद (एस) ने अपने 93 उम्मीदवारों की सूची पिछले साल दिसंबर में ही जारी कर दी थी। 

जल्द ही जारी होगी उम्मीदवारों की तीसरी सूची 

कुमारस्वामी ने कहा कि वह और जद (एस) के प्रदेश अध्यक्ष सी एम इब्राहिम सोमवार की शाम बैठक करेंगे और संभव हुआ तो उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘40-50 विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों की सूची तैयार है और इसे मंजूरी दी जाएगी। उम्मीदवारों की तीसरी सूची आगामी चार-पांच दिनों में जारी हो सकती है।’’ 

ये भी पढ़ें - 

कांग्रेस अध्यक्ष पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का तंज, कहा- 'अगर ये काम किया तो सोनिया और राहुल गांधी से लड़ना होगा' 

UP में कब होंगे नगर निकाय चुनाव? इलेक्शन कमीशन ने दी बड़ी जानकारी