A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज 'MCD चुनाव में टिकट के बदले मांगे गए 80 लाख रुपये', बीजेपी ने केजरीवाल पर फिर फोड़ा ‘स्टिंग बम’; VIDEO

'MCD चुनाव में टिकट के बदले मांगे गए 80 लाख रुपये', बीजेपी ने केजरीवाल पर फिर फोड़ा ‘स्टिंग बम’; VIDEO

आप के कई नेताओं पर आरोप लगाते हुए संबित पात्रा ने कहा कि बिंदु श्रीराम के टिकट के बदले 80 लाख रुपये मांगे गए हैं। वार्ड नंबर-54 सीट के बदले ये पैसे मांगे गए हैं। पात्रा ने कहा कि इस पूरे स्टिंग ऑपरेशन के चार किरदार हैं।

sting operation- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बीजेपी ने आम आदमी पार्टी का स्टिंग वीडियो जारी किया

नई दिल्ली: दिल्ली में एमसीडी चुनाव से पहले राजनीति बेहद गर्म है। भारतीय जनता पार्टी ने आज फिर आम आदमी पार्टी (AAP) पर एक बड़ा खुलासा किया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने AAP के कई नेताओं के नाम लेकर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं साथ ही एक और नया स्टिंग वीडियो जारी किया है। आप के कई नेताओं पर आरोप लगाते हुए संबित पात्रा ने कहा कि बिंदु श्रीराम से टिकट के बदले 80 लाख रुपये मांगे गए हैं। वार्ड नंबर-54 सीट के बदले ये पैसे मांगे गए हैं। पात्रा ने कहा कि इस पूरे स्टिंग ऑपरेशन के चार किरदार हैं। स्टिंग ऑपरेशन में 110 सीटों की बुकिंग होने की बात है।

आप पार्टी की कार्यकर्ता बिंदु श्री राम नाम की महिला बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में साथ रहीं। इस दौरान संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने एक हेल्पलाइन जारी की थी और लोगों से कहा था कि कोई रिश्वत मांगे तो उसका स्टिंग विडियो उस हेल्पलाइन पर भेजें। लेकिन अब आप पार्टी के दफ़्तर से ही ऐसे स्टिंग वीडियो निकल कर रहे हैं।

BJP ने जारी किया महेश गोयल का स्टिंग ऑपरेशन
इससे पहले 18 नवंबर को बीजेपी ने आप नेता मुकेश गोयल 'स्टिंग ऑपरेशन' का वीडियो जारी कर बड़े आरोप लगाए थे। बीजेपी प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली नगर निगम के एक जूनियर इंजीनियर से पार्टी नेताओं को गिफ्ट देने के एवज में पैसे मांगने का आरोप लगाया था। भाजपा के आरोपों पर AAP नेता मुकेश गोयल ने भी प्रतिक्रिया दी।

'एमसीडी के जूनियर इंजीनियर से मांगे पैसे'
संबित पात्रा ने गोयल के कथित ‘स्टिंग ऑपरेशन’ का एक वीडियो दिखाते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि ‘AAP’ प्रमुख अरविंद केजरीवाल को गोयल को तुरंत पार्टी से बर्खास्त कर देना चाहिए। पात्रा ने आरोप लगाया था, “गोयल ने एमसीडी के जूनियर इंजीनियर से यह कहते हुए एक करोड़ रुपये मांगे कि इसकी जरूरत 100-150 नेताओं को दिवाली गिफ्ट देने के लिए है।”

बीजेपी ने मुकेश गोयल को बताया केजरीवाल का “खास”
भाजपा नेता ने आगे दावा किया कि गोयल केजरीवाल के “खास” थे, जिन्होंने कभी भी एमसीडी मामलों पर उनसे परामर्श किए बिना कोई निर्णय नहीं लिया। गोयल आदर्श नगर वार्ड से एमसीडी चुनाव में ‘AAP’ के उम्मीदवार हैं। पांच बार नगर पार्षद रहे, गोयल ने पिछले साल नवंबर में कांग्रेस छोड़ AAP का हाथ थामा लिया था। दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के चुनाव के लिए मतदान 4 दिसंबर को होगा और 7 दिसंबर को मतों की गिनती की जाएगी।

गोयल बोले- मानहानि का केस करूंगा
वहीं बीजेपी के इन आरोपों पर आप नेता मुकेश गोयल की भी प्रतिक्रिया सामने आई। उन्होंने कहा, "बीजेपी ने एक फ़र्ज़ी वीडियो जारी की है। इधर-उधर से वीडियो ली गई है। दिल्ली में भाजपा हार रही है, इसलिए ये हार का डर है। ये छवि ख़राब करने की कोशिश कर रहे हैं। ये हम पर अनाप शनाप आरोप लगाते रहे हैं।" गोयल ने कहा कि मैं किसी भी जांच एजेंसी से जांच के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मैं संबित पात्रा, हरीश खुराना और अजय के ख़िलाफ़ मानहानि का केस करूंगा।