A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज नवाब काजिम अली खां कांग्रेस से 6 साल के लिए निष्कासित, बीजेपी को सपोर्ट करने का आरोप

नवाब काजिम अली खां कांग्रेस से 6 साल के लिए निष्कासित, बीजेपी को सपोर्ट करने का आरोप

कांग्रेस ने रामपुर जिले की स्वार सीट से विधायक रह चुके नवाब काजिम अली खां उर्फ नावेद मियां को रामपुर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का समर्थन करने के आरोप में बृहस्पतिवार को पार्टी से छह साल के लिये निष्कासित कर दिया गया।

नवाब काजिम अली खां - India TV Hindi Image Source : FACEBOOK नवाब काजिम अली खां

 उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अब बहुत कम दिन बचे हैं। तीनों सीटों पर अपने-अपने प्रत्याशियों को जीताने के लिए सभी पार्टियों के बड़े-बड़े नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं, इस बीच कांग्रेस ने अपने एक नेता को बीजेपी को समर्थन देने के आरोप में पार्टी से 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। जी हां, कांग्रेस ने रामपुर जिले की स्वार सीट से विधायक रह चुके नवाब काजिम अली खां उर्फ नावेद मियां को रामपुर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का समर्थन करने के आरोप में बृहस्पतिवार को पार्टी से छह साल के लिये निष्कासित कर दिया गया। 

खां ने बीजेपी कैंडिडेट को समर्थन देने का किया ऐलान

सपा प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के संज्ञान में आया है कि नवाब काजिम अली खां ने रामपुर विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान किया है। समिति का कहना है कि खां का यह कृत्य घोर अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। उन्होंने बताया कि इस मामले में कार्रवाई करते हुए नवाब काजिम अली खां को पार्टी से छह वर्ष के लिये निष्कासित कर दिया गया है।

इस साल चुनाव हार गए थे खां

नवाब काजिम अली खां साल 2002, 2007 और 2012 में रामपुर जिले की स्वार सीट से कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं। उन्होंने इस साल के शुरू में रामपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव लड़ा था, मगर उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था।