A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में अपने नापाक इरादे से बाज आए: राजनाथ सिंह

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में अपने नापाक इरादे से बाज आए: राजनाथ सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दौरे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, अटलजी पाकिस्तान गए क्योंकि वह उसके साथ अच्छे संबंध चाहते थे।

Rajnath Singh, Rajnath Singh Pakistan, Rajnath Singh Uttarakhand- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/RAJNATHSINGH रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर में अपने नापाक इरादों से बाज आना होगा।

Highlights

  • राजनाथ ने कहा, अटलजी पाकिस्तान गए क्योंकि वह उसके साथ अच्छे संबंध चाहते थे।
  • रक्षा मंत्री ने कहा, हमारा पड़ोसी जम्मू-कश्मीर में अपनी शरारतपूर्ण गतिविधियों से बाज नहीं आता है।
  • जब हमने अयोध्या में राम मंदिर बनाने का वादा किया था, तो कांग्रेस को विश्वास नहीं हुआ: राजनाथ

देहरादून: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर में अपने नापाक इरादों से बाज आना होगा। सिंह ने उत्तरकाशी में एक रैली में कहा कि भारत सभी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है, खासकर अपने पड़ोसियों के साथ क्योंकि मित्र बदले जा सकते हैं, पड़ोसी नहीं। उन्होंने कहा, ‘लेकिन पाकिस्तान इसे नहीं समझता है और जम्मू-कश्मीर में उसकी हरकत जारी है।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर भारतीय सैनिकों ने यह संदेश दिया था कि मोदी के नेतृत्व में भारत मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है।

‘भारत मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है’
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दौरे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘अटलजी पाकिस्तान गए क्योंकि वह उसके साथ अच्छे संबंध चाहते थे। लेकिन हमारा पड़ोसी जम्मू-कश्मीर में अपनी शरारतपूर्ण गतिविधियों से बाज नहीं आता है। लेकिन, मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि उसे ऐसा करना होगा। यह जम्मू-कश्मीर के सवाल को जिंदा रखना चाहता है।’ राजनाथ ने उत्तरकाशी में कहा कि सर्जिकल और हवाई हमलों के जरिए पाकिस्तान की धरती पर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर भारतीय सैनिकों ने पूरी दुनिया को यह संदेश दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वह एक मजबूत भारत है जो पाकिस्तान को उसकी धरती पर भी मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है।


‘हम सत्ता में आए और ऐसा कर दिया’
रक्षा मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को अपनी विचारधारा से समझौता नहीं करने वाली पार्टी बताते हुए ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नेतृत्व में जनसंघ ने 1951 में अनुच्छेद 370 को खत्म करने का वादा किया था। सिंह ने कहा, ‘हम सत्ता में आए और हमने ऐसा कर दिया। जब हमने अयोध्या में राम मंदिर बनाने का वादा किया था, तो कांग्रेस को विश्वास नहीं हुआ। क्या आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर नहीं बन रहा है? भारतीय जनता पार्टी जो कहती है, वही करती है।’