A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज 10 दिन के भीतर PM मोदी का दूसरा वाराणसी दौरा, 2100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

10 दिन के भीतर PM मोदी का दूसरा वाराणसी दौरा, 2100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी अपने इस दौरे पर 2100 करोड़ की 25 परियोजनाओं की सौगात काशी को देंगे। इसमें करखियांव में डेयरी संयंत्र का शिलान्यास, बेनियाबाग में पार्किंग और इंट्रीग्रेटेड सर्विलांस सिस्टम सहित अन्य कार्यों का लोकार्पण शामिल है।

pm modi- India TV Hindi Image Source : PTI 10 दिन के भीतर PM मोदी का दूसरा वाराणसी दौरा, 2100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

Highlights

  • 23 दिसंबर को वाराणसी दौरे पर PM मोदी
  • दूध उत्पादकों के बैंक खातों में 35 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे पीएम

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 दिसंबर को वाराणसी के करखियांव में गुजरात के बनासकांठा जिला दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड की बनास डेयरी का शिलान्यास करने के साथ ही जिले के 2100 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न योजनाओं की सौगात देंगे। भाजपा के महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने आज बताया कि प्रधानमंत्री अपने इस दौरे पर 2100 करोड़ की 25 परियोजनाओं की सौगात काशी को देंगे। इसमें करखियांव में डेयरी संयंत्र का शिलान्यास, बेनियाबाग में पार्किंग और इंट्रीग्रेटेड सर्विलांस सिस्टम सहित अन्य कार्यों का लोकार्पण शामिल है।

बनास डेयरी के चैयरमैन शंकरभाई चौधरी ने बताया कि इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। चौधरी ने बताया कि इस प्रकल्प से वाराणसी, जौनपुर, मछलीशहर, चंदौली, भदोही, गाजीपुर, मिर्जापुर और आजमगढ के 1000 गांवों के किसानों को लाभ होगा। किसानों को उनके दूध के बदले 8000 से 10,000 रुपये प्रतिमाह तक मूल्य मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस संयंत्र में 750 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार, 2350 लोगों को अनुसांगिक कार्यों में और लगभग 10,000 परिवारों को गांव में रोजगार मिलने की संभावना है।

दूध उत्पादकों के बैंक खातों में 35 करोड़ ट्रांसफर करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि इस दौरे के दौरान मोदी ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और क्षेत्र के किसानों की मदद करने के प्रयास के तहत ‘‘बनास डेयरी संकुल’’ की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री बनास डेयरी से जुड़े 1.7 लाख से अधिक दूध उत्पादकों के बैंक खातों में लगभग 35 करोड़ रुपये का बोनस ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे। कंपनी आगे भी अपने लाभ में से किसानों और गोपालकों को बोनस देती रहेगी।

प्रधानमंत्री वाराणसी में कई शहरी विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे, जिनमें पुरानी काशी के वार्डों के पुनर्विकास की छह परियोजनाएं, बेनियाबाग में पार्किंग और पार्क, दो तालाबों का सौंदर्यीकरण, रमना गांव में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट तथा स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 720 स्थानों पर उन्नत निगरानी कैमरों के प्रावधान शामिल हैं।