A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज PM मोदी ने हिमचाल में की दो रैलियां, कांग्रेस को बताया 'भ्रष्टाचार और घोटाले की गारंटी'

PM मोदी ने हिमचाल में की दो रैलियां, कांग्रेस को बताया 'भ्रष्टाचार और घोटाले की गारंटी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले कुछ महीनों में हिमाचल प्रदेश की कई यात्राएं की हैं और हर बार उनके लिए अपार जनसमर्थन देखने को मिला है। बीजेपी को उम्मीद है कि पीएम मोदी का करिश्मा इस बार भी पार्टी की चुनावी वैतरणी पार लगाएगा।

Narendra Modi Rally, Narendra Modi in Kangra, Narendra Modi in Sujanpur- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

शिमला: हिमाचल प्रदेश में गुरुवार की शाम को विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार थम जाएगा। ऐसे में सियासी दलों के पास अपनी बात जनता तक पहुंचाने के लिए सिर्फ 2 दिन यानी आज और कल का वक्त है। ऐसे में सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी ने चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में पीएम मोदी की रैलियों के रूप में अपना मास्टरस्ट्रोक चल दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के सुजानपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जनता को बीजेपी पर भरोसा है, और सूबे में दोबारा बीजेपी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि मैं कार्यकर्ता के तौर पर कई बार यहां आया हूं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल के साथ छल किया है।

'कांग्रेस भ्रष्टाचार और घोटाले की गारंटी'
इससे पहले कांगड़ा रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आज हिमाचल 21वीं सदी में विकास के जिस अहम पड़ाव पर है, वहां उसे एक स्थिर और मजबूत सरकार की जरूरत है। जब हिमाचल में स्थिर सरकार होगी, उसके पास डबल इंजन की ताकत होगी, तो वो पुरानी चुनौतियों को भी दूर करेगा और नई ऊंचाई भी उतनी तेजी से प्राप्त करेगा। ये काम सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही कर सकती है। कांग्रेस कभी हिमाचल को स्थिर सरकार नहीं दे सकती है। कांग्रेस अस्थिरता की गारंटी है। कांग्रेस भ्रष्टाचार और घोटाले की गारंटी है। कांग्रेस विकास कार्यों को रोकने की गारंटी है।'


हिमाचल प्रदेश की कई यात्राएं कर चुके हैं पीएम मोदी
बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे। पीएम मोदी पिछले कुछ महीनों में इस पहाड़ी राज्य की कई यात्राएं कर चुके हैं, और उन्हें हर बार अपार जनसमर्थन मिला है। पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में शानदार प्रदर्शन किया था, और इस बार भी वह अपना प्रदर्शन दोहराना चाहेगी। हालांकि कुछ स्थानीय मुद्दे और बागी नेता जरूर बीजेपी को परेशान करते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के सामने भी कुछ ऐसी ही परिस्थितियां हैं।

विश्व नेताओं को देंगे हिमाचल के गिफ्ट
पीएम मोदी की सभा शुरू होने से पहले ही हिमाचल प्रदेश बीजेपी ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आगमन से पहले ही भर गया चंबी मैदान। महिलाओं, युवाओं और बुजुर्गों का उत्साह बता रहा है हिमाचल में फिर नया रिवाज बनने जा रहा है।' वहीं, एक अन्य ट्वीट में पार्टी की हिमाचल ईकाई ने कहा, 'हिमाचल से जुड़े हैं हिमाचल के लिए खड़े हैं हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। आगामी G-20 सम्मेलन में हिमाचल संस्कृति की दिखेगी छाप। मोदी जी चंबा का रूमाल, कांगड़ा की पेंटिंग, किन्नौर व कुल्लू की शॉल और कणाल पीतल सेट दुनिया के नेताओं को उपहार चिन्ह के तौर पर भेंट करेंगे।'

2017 के चुनावों में हुई थी बीजेपी की शानदार जीत
2017 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी और कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया था। उन चुनावों में कांग्रेस को 21 और CPM को एक सीट पर जीत हासिल हुई थी। देहरा और जोगिंदरनगर की विधानसभा सीटों पर निर्दलियों ने परचम लहराया था। बीजेपी के सामने इस बार अपने पिछले प्रदर्शन को न सिर्फ दोहराने, बल्कि उसे और बेहतर करने की चुनौती है और उसे उम्मीद है कि पीएम मोदी का करिश्मा लक्ष्य को पाने में उसकी मदद करेगा।