A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Punjab Election Result 2022: अमरिंदर ने चुनाव में हार स्वीकार की, जीत पर AAP को दी बधाई

Punjab Election Result 2022: अमरिंदर ने चुनाव में हार स्वीकार की, जीत पर AAP को दी बधाई

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बयान में कहा कि जीत और हार चुनाव का स्वाभाविक परिणाम है, अंत में यह पंजाब में लोकतंत्र की जीत है। पूर्व मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी (आप) और उसके मुख्यमंत्री पद के चेहरा भगवंत सिंह मान को "चुनाव में शानदार जीत" के लिए बधाई दी।

captain amrinder singh - India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO captain amrinder singh 

Highlights

  • जीत और हार चुनाव का स्वाभाविक परिणाम है- कै. अमरिंदर सिंह
  • कैप्टन ने भगवंत सिंह मान को "चुनाव में शानदार जीत" के लिए बधाई दी
  • पंजाब में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान धूरी सीट से जीते

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को अपनी हार स्वीकार कर ली और राज्य विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को जीत के लिए बधाई दी। गुरुवार को घोषित चुनाव परिणामों के अनुसार, 79 वर्षीय अमरिंदर सिंह को पटियाला (शहरी) से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार अजीतपाल सिंह कोहली ने 19,873 मतों के अंतर से हराया।

पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पिछले साल मुख्यमंत्री पद से हटाये जाने के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी और बाद में अपनी पार्टी बनाई थी। उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया था, जिसने भाजपा और सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाली शिअद (संयुक्त) के साथ गठबंधन में राज्य विधानसभा चुनाव लड़ा था। पूर्व मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी (आप) और उसके मुख्यमंत्री पद के चेहरा भगवंत सिंह मान को "चुनाव में शानदार जीत" के लिए बधाई दी।

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बयान में कहा कि जीत और हार चुनाव का स्वाभाविक परिणाम है, अंत में यह पंजाब में लोकतंत्र की जीत है। नवीनतम चुनाव रुझानों से पता चला है कि आम आदमी पार्टी ने 117 विधानसभा सीटों में से 81 पर बढ़त बना ली है। पार्टी ने अब तक 11 सीटों पर जीत हासिल की है। पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने जाति, सांप्रदायिक और सांप्रदायिक विचारों से ऊपर उठने के लिए पंजाब के लोगों को बधाई भी दी।

उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने पंजाबियत की सच्ची भावना दिखाई है और देश को रास्ता दिखाया है।पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों ने ‘‘कांग्रेस पार्टी की सांप्रदायिक और विभाजनकारी राजनीति को खारिज कर दिया।’’ आप की राज्य इकाई के प्रमुख और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरा भगवंत मान को हार्दिक बधाई देते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि नयी सरकार का ध्यान पंजाब के भविष्य की रक्षा पर होना चाहिए। 

पंजाब में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान धूरी सीट से जीते 

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान धूरी विधानसभा सीट से चुनाव जीत गए हैं। निर्वाचन अधिकारियों द्वारा घोषित परिणामों के अनुसार, आप की प्रदेश इकाई के प्रमुख मान ने कांग्रेस उम्मीदवार और मौजूदा विधायक दलवीर सिंह गोल्डी को 58,206 मतों के अंतर से हराया। पंजाब की 117 विधानसभा सीट के लिए गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना शुरू हुई।