A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Rajya Sabha Elections: कांग्रेस की 'बाड़ेबंदी' में चल रहा जादू, रिजॉर्ट में मनोरंजन कर रहे हैं विधायक

Rajya Sabha Elections: कांग्रेस की 'बाड़ेबंदी' में चल रहा जादू, रिजॉर्ट में मनोरंजन कर रहे हैं विधायक

राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए कांग्रेस ने तीन उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को चुनाव मैदान में उतारा है वहीं भाजपा ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को उम्मीदवार बनाया है और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने वाले मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा को अपना समर्थन दिया है।

Congress MLAs- India TV Hindi Image Source : PTI Congress MLAs

Highlights

  • कांग्रेस विधायकों के वीडियो और फोटो हो रहे सार्वजनिक
  • CM अशोक गहलोत की मौजूदगी में हुआ जादू के शो का मंचन
  • पिछले 6 दिन से उदयपुर के लग्जरी होटल में रुके हैं कांग्रेस विधायक

Rajya Sabha Elections: कांग्रेस और उसके समर्थक विधायक पिछले 6 दिन से उदयपुर के एक लग्जरी होटल में रुके हैं और सांस्कृतिक संध्या, खेलकूद, जादू का शो जैसी गतिविधियों में खुद को व्यस्त रखे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर भाजपा के विधायक जयपुर के पास जामडोली रुके हैं। इन विधायकों की दिनचर्या में प्रशिक्षण शिविर के विभिन्न सत्रों में वरिष्ठ नेताओं के संबोधन को सुनना है। साथ ही वे योग सहित विभिन्न गतिविधियों में व्यस्त हैं।

CM गहलोत की मौजूदगी में जादू के शो का मंचन
उदयपुर की होटल से बाहर आए कांग्रेस विधायकों के कुछ वीडियो और फोटो सार्वजनिक हो रहे हैं। इनसे पता चलता है कि विधायक होटल के अंदर सांस्कृतिक शाम, खेल गतिविधियों और जादूगर के शो का लुत्फ उठाने में व्यस्त हैं। एक विधायक ने कहा कि सोमवार शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में मशहूर जादूगर ‘आंचल’ की ओर से जादू के शो का मंचन किया गया और विधायकों का मनोरंजन किया। जैसे ही सुबह होती है विधायक जिम और झीलों की नगरी के बाहरी क्षेत्र में स्थित होटल की खूबसूरत हरियाली का आनंद लेने के लिए सुबह की सैर पर निकल जाते है।

अंताक्षरी में व्यस्त रहती हैं महिला विधायक
कुछ विधायक क्रिकेट खेलते है तो अन्य स्विमिंग पूल का लुत्फ उठाते हैं। वहीं महिला विधायक अपने अंताक्षरी और ऐसी अन्य गतिविधियों में व्यस्त रहती हैं। विधायकों के लिए होटल के थियेटर मे एक मूवी शो का भी आयोजन किया गया था। इसी दौरान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने संगठन में चुनाव को लेकर विधायकों की एक बैठक आयोजित की। राज्य में 10 जून को चार सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव में भाजपा द्वारा विधायकों के खरीद-फरोख्त के भय से बचने के लिए कांग्रेस ने दो जून शाम को लगभग 40 विधायकों को बस से जयपुर से उदयपुर भेजा था।

उल्लेखनीय है कि राज्य में राज्यसभा की चार सीटों के लिए कांग्रेस ने तीन उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को चुनाव मैदान में उतारा है वहीं भाजपा ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को उम्मीदवार बनाया है और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने वाले मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा को अपना समर्थन दिया है। निर्दलीय उम्मीदवार मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा को भाजपा और आरएलपी ने समर्थन दिया है।

10 जून को मतदान के लिए विधानसभा जाएंगे विधायक
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी रविवार को उदयपुर होटल में गए थे और बुधवार को जयपुर वापस लौट आए। वहीं दूसरी ओर भाजपा विधायकों ने प्राइवेट रिसॉर्ट में योग के साथ भ्रमण की गतिविधियों में भाग लिया। राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा ने रिसोर्ट में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया है। विधायकों को व्यस्त रखने के लिए पार्टी नीतियों, विचारधारा, मोदी सरकार की आठ वर्ष की उपलब्धियों आदि विषयों पर अलग-अलग सत्र आयोजित कर रही है।

भाजपा के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘हम विधायकों के लिए राज्यसभा के लिए प्रशिक्षण शिविर के सत्र आयोजित कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जनता देख रही है कांग्रेस विधायक क्या कर रहे हैं। सरकार होटल में है और मौज-मस्ती कर रही है, शो का आनंद ले रही है।’’ कांग्रेस विधायक बृहस्पतिवार दोपहर चार्टर्ड विमान से उदयपुर से जयपुर आ सकते है। उन्हें जयपुर की एक होटल में स्थानांतरित किया जाएगा और 10 जून को मतदान के लिए विधानसभा में ले जाया जाएगा।