A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Shikaripura Constituency Election: येदियुरप्पा की पारंपरिक सीट है 'शिकारीपुरा', इस बार बेटा विजयेंद्र लड़ रहा चुनाव

Shikaripura Constituency Election: येदियुरप्पा की पारंपरिक सीट है 'शिकारीपुरा', इस बार बेटा विजयेंद्र लड़ रहा चुनाव

शिकारीपुरा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे गए हैं। वहीं, कांग्रेस की तरफ से जी.बी. मलतेश मैदान में है।

yediyurappa- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बीएस येदियुरप्पा

Shikaripura Constituency Election: शिकारीपुरा विधानसभा सीट कर्नाटक की महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों में से एक है जहां साल 2018 में बीजपी ने विजय हासिल की थी। इस बार शिकारीपुरा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारे गए हैं। वहीं, कांग्रेस की तरफ से जी.बी. मलतेश मैदान में है।

दरअसल, कर्नाटक की शिकारीपुरा सीट बीएस येदियुरप्पा की पारंपरिक सीट है। येदियुरप्पा ने पहले ही साफ कर दिया था कि वो अब चुनाव नहीं लड़ेंगे ऐसे में उन्होंने अपने बेटे को इस सीट पर उतारने की बात कही थी, जिसे पार्टी ने मान लिया। इस बार शिकारीपुरा सीट पर तमाम निगाहें टिकी हैं।

शिकारीपुरा सीट कर्नाटक के शिमोगा जिले के अंतर्गत आती है। इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं बी वाई राघवेंद्र, जो बीजेपी से हैं। उन्होंने जेडीएस के मधु बंगारप्पा को 223360 वोटों से हराया था।

पिछले चुनाव का शिकारीपुरा सीट का परिणाम
2018 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े बी.एस. येदियुरप्पा ने कांग्रेस उम्मीदवार जी.बी. मलतेश को 35,397 वोटों के मार्जिन से हराया था। उन चुनावों में बी.एस. येदियुरप्पा को 86,983 वोट मिले थे जबकि जी.बी. मलतेश 51,586 लोगों का समर्थन जुटा पाए थे। 903 वोटों के साथ NOTA चौथे नंबर पर था।