A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Tripura Election Result: त्रिपुरा में बीजेपी निकली काफी आगे, कांग्रेस और लेफ्ट की हालत बिगड़ी, जानें अपडेट

Tripura Election Result: त्रिपुरा में बीजेपी निकली काफी आगे, कांग्रेस और लेफ्ट की हालत बिगड़ी, जानें अपडेट

त्रिपुरा में खबर लिखे जाने तक जो शुरुआती रुझाने सामने आए हैं, उनमें बीजेपी गठबंधन आगे चल रहा है और कांग्रेस-लेफ्ट की हालत खराब हो रही है। त्रिपुरा में 16 फरवरी को वोटिंग हुई थी और 81.1 फीसदी मतदान हुआ था।

Tripura Election Result- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE त्रिपुरा में बीजेपी गठबंधन आगे

Tripura Election Result: त्रिपुरा में वोटों की गिनती जारी है। आज का दिन खत्म होने से पहले ये बात साफ हो जाएगी कि त्रिपुरा में किसकी सरकार बनेगी। खबर लिखे जाने तक जो शुरुआती रुझाने सामने आए हैं, उनमें बीजेपी गठबंधन आगे चल रहा है। हालांकि पहले कांग्रेस-लेफ्ट से कांटे की टक्कर दिखाई दी थी लेकिन इस समय फिर उसकी हालत खराब हो रही है। त्रिपुरा की 60 सीटों में से 36 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 15 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। 9 सीटों पर टिपरा आगे है। 

कौन-कौन है चुनावी मैदान में?

त्रिपुरा में 16 फरवरी को वोटिंग हुई थी और 81.1 फीसदी मतदान हुआ था। यहां बीजेपी और आईपीएफटी ने मिलकर चुनाव लड़ा है। बीजेपी 55 सीटों पर चुनाव लड़ी है और आईपीएफटी 5 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 

वहीं कांग्रेस और लेफ्ट ने यहां साथ मिलकर चुनाव लड़ा है। कांग्रेस ने यहां 13 सीटों पर अपने कैंडीडेट उतारे हैं और वाम मोर्चा 43 सीटों पर चुनाव लड़ा है। एक सीट पर कांग्रेस और लेफ्ट ने निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन दिया है।

प्रद्योत बिक्रम की नई पार्टी टिपरा ने राज्य की 60 सीटों में से 42 सीटों पर उम्मीदवार उतारे और ममता बनर्जी की टीएमसी ने 28 सीटों पर कैंडीडेट उतारे। इसके अलावा, 58 निर्दलीय उम्मीदवार भी यहां से चुनाव लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 

'गांधी परिवार को आने की जरूरत नहीं', अगरतला सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुदीप रॉय बर्मन ने कही ये बात

नागालैंड में पुरुषों के मुकाबले महिला वोटरों की संख्या बहुत ज्यादा, फिर भी 60 सालों में नहीं हुआ ये 'चमत्कार'