A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022 : रायबरेली में किस करवट बैठेगा ऊंट? 2017 में कांग्रेस ने जीती थी सीट

UP Election 2022 : रायबरेली में किस करवट बैठेगा ऊंट? 2017 में कांग्रेस ने जीती थी सीट

रायबरेली में भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस छोड़कर भगवा झंडा उठाने वाली विधायक अदिति सिंह को उम्मीदवार बनाया है। 

UP Election 2022, UP Chunav, UP Election 2022, Uttar Pradesh Vidhansabha Chunav- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK.COM/ADITISINGHRAEBARELI Rae Bareli BJP Candidate Aditi Singh.

Highlights

  • उत्तर प्रदेश की रायबरेली विधानसभा सीट पर चुनावों को चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होगा।
  • यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।
  • बहुजन समाज पार्टी ने रायबरेली विधानसभा सीट से मोहम्मद अशरफ को टिकट दिया है।

रायबरेली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपना पूरा जोर लगा दिया है। सूबे में चुनाव प्रचार जोर-शोर से जारी है और सभी उम्मीदवार मतदाताओं को लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की रायबरेली विधानसभा सीट पर चुनावों को चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होगा। यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

रायबरेली में भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस छोड़कर भगवा झंडा उठाने वाली विधायक अदिति सिंह को उम्मीदवार बनाया है। अदिति सिंह पिछले काफी समय से कांग्रेस आलाकमान पर सवाल उठा रही थीं और हाल ही में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था। वहीं, समाजवादी पार्टी ने इस सीट से राम प्रताप यादव को मैदान में उतारा है। बहुजन समाज पार्टी ने रायबरेली विधानसभा सीट से मोहम्मद अशरफ को टिकट दिया है।

2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ीं अदिति सिंह ने अपने करीबी प्रतिद्वंदी बहुजन समाज पार्टी के मोहम्मद शाहबाज खान को लगभग 90 हजार मतों के भारी अंतर से हराया था। उन चुनावों में अदिति को 128319 वोट मिले थे जबकि शाहबाज के नाम पर 39156 लोगों ने वोटों के माध्यम से अपना समर्थन जताया था। 2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी प्रत्याशी अनीता श्रीवास्तव 28821 वोट पाकर तीसरे नंबर पर रही थीं।