A
Hindi News मनोरंजन भोजपुरी अक्षरा सिंह ने 'छठी मईया करिहा दुलार' से की छठी मैया की आराधना, रिलीज के साथ ही छाया वीडियो

अक्षरा सिंह ने 'छठी मईया करिहा दुलार' से की छठी मैया की आराधना, रिलीज के साथ ही छाया वीडियो

भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने छठ महापर्व के मौके पर एक खूबसूरत छठ गीत के साथ लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। उनका ये छठ गीत लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

Akshara Singh - India TV Hindi Image Source : INSTAGTAM Akshara Singh

नई दिल्लीः छठ पूजा पर्व की शुरुआत हो बीते दिन हो चुकी है। 17 नवंबर 2023, शुक्रवार से छठ का पहला पर्व नहाय खाएं के साथ शुरु हुआ कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि के दिन प्रत्येक वर्ष यह पर्व श्रद्धापूर्वक मनाया जाता है। लोक आस्था का यह पर्व  सूर्य उपासना के साथ ही साथ मां छठी मैया को समर्पित है। आज 18 नवंबर, शनिवार को खरना है। इस महापर्व के मौके पर भोजपुरी एक्ट्रेस और सिंगर अक्षरा सिंह की मधुर कृति "छठी मईया करिहा दुलार" रिलीज हुआ है। अक्षरा सिंह ने इस छठ गीत के एक बार फिर से लोगों का दिल जीत लिया है। 

छठ व्रत की लोकधुन से है प्रेरित

भगवान भास्कर को समर्पित लोक आस्था के महापर्व छठ पर अक्षरा सिंह ने अपनी कला का अद्भुत प्रदर्शन किया है, जो छठ व्रत की लोकधुन को पिरोते हुए गीत "छठी मईया करिहा दुलार" लेकर आई हैं, जिसे कंपोज प्रजक्ता शुक्रे ने किया है। दोनों की जोड़ी इस गीत को और भी खास बनाती है। गाने में अक्षरा ने छठ मां की महिमा को नए अंदाज में प्रस्तुत किया है। यह गाना अक्षरा सिंह के साथ गीतकार मनोज यादव के बोल के लिए भी पसंद किया जा रहा है। 

सारे छठ गीतों से है अलग- अक्षरा

अक्षरा सिंह फिल्म हो या हर विधा के गाने सभी में पारंगत हैं और उनकी कला अब इस बार छठ गीत मधुर कृति "छठी मईया करिहा दुलार" में बखूबी देखा जा सकता है। इसको लेकर अक्षरा भी कहती हैं कि मैंने अब तक कईं छठ गीत गाएं हैं, लेकिन ये कुछ नया और अलग है। इसलिए मैं अपने फैंस और चाहने वालों से कहना चाहूंगी कि आप मेरे इस गाने को खूब प्यार और आशीर्वाद दें। इसमें आपको अक्षरा की आवाज आपकी दिल की आवाज जैसी महसूस होगी। इस गाने में छठी मां की महिमा का अभूतपूर्व प्रस्तुति है, जो हर किसी के छठ पूजा को यादगार कर देगा। 

आपको बता दें कि अक्षरा सिंह का छठ गीत "छठी मईया करिहा दुलार" Namyoho स्टूडियो के ऑफिशियल यूट्यूब से रिलीज हुआ है। यह रिलीज के साथ लोगों के बीच खूब पसंद भी किया जाने लगा है। यह प्रजक्ता शुक्रे की भावपूर्ण रचना और मनोज यादव के समृद्ध काव्य छंदों पर आधारित है। 

छठ पूजा के पहले दिन कुछ यूं सज-धजकर तैयार हुई मोनालिसा, साड़ी में दिख रहीं गजब की खूबसूरत

ये टॉप भोजपुरी गीत जिनके बिना अधूरी है छठ पूजा, सुनकर हो जाएंगे इमोशनल